'पतियों से कहिए घर में पिएं शराब', MP के मंत्री ने पत्नियों को दी अजीब सलाह

'पतियों से कहिए घर में पिएं शराब', MP के मंत्री ने पत्नियों को दी अजीब सलाह
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री नारायण सिंह कुशवाह पुरुषों का शराब छुड़ाने के लिए पत्नियों को अजीबोगरीब सलाह देकर ख़बरों में हैं. नशे के खिलाफ जागरूकता को लेकर भोपाल में आयोजित एक समारोह के चलते, मंत्री कुशवाह ने सुझाव दिया कि महिलाओं को अपने पतियों को बाहर के बजाय घर पर ही शराब पीने के लिए बोलना चाहिए. वे बच्चों के सामने ऐसा करेंगे तो उन्हें शर्म आएगी तथा वह खुद-ब-खुद शराब पीना आहिस्ता-आहिस्ता छोड़ देंगे.

उन्होंने कहा, 'माताएं-बहनें चाहें कि मेरा पति दारू न पिए, तो पहले उसे बताएं कि आप बाजार में मत पिओ, आप घर ले आओ, मेरे सामने पिओ. सामने पिएंगे तो उनकी लिमिट कम होती जाएगी तथा आहिस्ता-आहिस्ता बंद की कगार पर आ जाएगी. उसे शर्म आएगी कि मैं अपनी पत्नी और बच्चों के सामने शराब पी रहा हूं. उसे यह भी बताएं कि तुम्हें देखकर बच्चे भी शराब पिएंगे. आहिस्ता-आहिस्ता उसकी शराब बंद हो जाएगी, यह बिल्कुल प्रैक्टिकल है. आपका पति शराब छोड़ देगा'. मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने आगे कहा, 'शराब पीने वाले पतियों को महिलाएं बेलन दिखाएं. शराब पीकर घर आने वालों को खाना बनाकर मत दो. अपनी बेलन गैंग बनाएं. अपनी कम्युनिटी बनाएं. सामाजिक संस्कारों की वजह से कई लोग ऐसा नहीं कर पाते, किन्तु गलत काम रोकने के लिए संस्कार आड़े नहीं आना चाहिए'. कुशवाहा ने शराबबंदी पर भी अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों में शराबबंदी लागू है, वहां भी मिलती है. बिहार एवं गुजरात में शराब बंद है, किन्तु वहां भी चोरी-छिपे बिकती है. शराबबंदी का एकमात्र उपाय है जन-जागरूकता है.

मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री नारायण सिंह कुशवाह पुरुषों का शराब छुड़ाने के लिए पत्नियों को अजीबोगरीब सलाह देकर ख़बरों में हैं. नशे के खिलाफ जागरूकता को लेकर भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम के चलते, मंत्री कुशवाह ने सुझाव दिया कि महिलाओं को अपने पतियों को बाहर की जगह घर पर ही शराब पीने के लिए कहना चाहिए. वे बच्चों के सामने ऐसा करेंगे तो उन्हें शर्म आएगी तथा वह खुद-ब-खुद शराब पीना आहिस्ता-आहिस्ता छोड़ देंगे. उन्होंने कहा, 'माताएं-बहनें चाहें कि मेरा पति दारू न पिए, तो पहले उसे बताएं कि आप बाजार में मत पिओ, आप घर ले आओ, मेरे सामने पिओ. सामने पिएंगे तो उनकी लिमिट कम होती जाएगी तथा आहिस्ता-आहिस्ता बंद की कगार पर आ जाएगी. उसे शर्म आएगी कि मैं अपनी पत्नी और बच्चों के सामने शराब पी रहा हूं. उसे यह भी बताएं कि तुम्हें देखकर बच्चे भी शराब पिएंगे. आहिस्ता-आहिस्ता उसकी शराब बंद हो जाएगी, यह बिल्कुल प्रैक्टिकल है. आपका पति शराब छोड़ देगा'. 

मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने आगे कहा, 'शराब पीने वाले पतियों को महिलाएं बेलन दिखाएं. शराब पीकर घर आने वालों को खाना बनाकर मत दो. अपनी बेलन गैंग बनाएं. अपनी कम्युनिटी बनाएं. सामाजिक संस्कारों की वजह से कई लोग ऐसा नहीं कर पाते, किन्तु गलत काम रोकने के लिए संस्कार आड़े नहीं आना चाहिए'. कुशवाहा ने शराबबंदी पर भी अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों में शराबबंदी लागू है, वहां भी मिलती है. बिहार एवं गुजरात में शराब बंद है, किन्तु वहां भी चोरी-छिपे बिकती है. शराबबंदी का एकमात्र उपाय है जन-जागरूकता है.

टेस्ट क्रिकेट में भारत की सलामी जोड़ी ने रचा इतिहास, शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने वो कर दिया, जो आज तक नहीं हुआ

मणिपुर भाजपा प्रमुख ने अमित शाह को लिखा पत्र, रखी ये मांग

संविधान पर सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस को दिखाया आइना, जानिए क्या क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -