बस स्टैंड पर लगा दिया हरा झंडा, हटाने पर तेलंगाना में तनाव

बस स्टैंड पर लगा दिया हरा झंडा, हटाने पर तेलंगाना में तनाव
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के विकाराबाद जिले में बुधवार को पुराने बस स्टैंड पर झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद के बाद तनाव बढ़ गया। विवाद तब शुरू हुआ जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उस जगह पर हरा झंडा लगा दिया, जिसे बाद में हिंदू समुदाय के लोगों ने उतारकर सड़क पर फेंक दिया। इस घटना से स्थानीय लोगों के बीच तीखी नोकझोंक हुई और तनाव बढ़ गया।

स्थिति तेजी से बिगड़ गई, जिसके कारण पुलिस को उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। हैदराबाद से वरिष्ठ अधिकारियों को स्थिति की निगरानी के लिए भेजा गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी योगेश गौतम ने बताया, "घटना पुराने बस स्टैंड पर हुई, जहां सावधानी बोर्ड के बगल में वीर सावरकर की एक प्रतिमा लगी हुई है। मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने मिलाद उन नबी के लिए एक झंडा लगाया था, जिस पर हिंदू समुदाय ने आपत्ति जताई, जिन्होंने तर्क दिया कि ऐसा झंडा पहले कभी वहां नहीं लगाया गया था।

इस असहमति के कारण समूहों के बीच तीखी बहस और पत्थरबाजी हुई। हमारे कर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया। हमने अब व्यवस्था बहाल कर दी है, और मिलाद उन नबी का जुलूस योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा। शांति बनाए रखने और आगे की गड़बड़ी को रोकने के लिए संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।"

नरक से भी बदतर..! शपथ से पहले LG ने आतिशी को दिखाई दिल्ली की बदहाली

रोहित-कोहली-गिल हुए फेल, जड्डू-अश्विन ने संभाला मोर्चा, पहले दिन भारत मजबूत

'तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलाई जाती थी चर्बी..', आंध्र में नया सियासी तूफ़ान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -