जर्मनी में आतंक जारी ! अब 'अरबी' हमलावर ने सरेआम 9 लोगों को घोंपा चाक़ू, 3 ने तोड़ा दम, बाकी की हालत गंभीर

जर्मनी में आतंक जारी ! अब 'अरबी' हमलावर ने सरेआम 9 लोगों को घोंपा चाक़ू, 3 ने तोड़ा दम, बाकी की हालत गंभीर
Share:

बर्लिन: जर्मनी के पश्चिमी शहर सोलिंगेन में एक संदिग्ध आतंकी हमले की घटना सामने आई है। शुक्रवार, 23 अगस्त की रात को शहर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान, एक अज्ञात हमलावर ने चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि घायलों में से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि हमलावर का हुलिया अरबी मूल का जैसा दिखता है, और उसकी तलाश में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

सोलिंगेन शहर अपनी स्थापना के 650 साल पूरे होने का जश्न मना रहा था, जिसमें लगभग 10,000 लोग फ्रॉनहोफ चौक पर एकत्र हुए थे। कार्यक्रम में लाइव बैंड भी बज रहा था। रात 9:30 बजे के आसपास, एक व्यक्ति ने अचानक भीड़ में शामिल लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया। हमलावर राह चलते लोगों पर चाकू से वार करता रहा और फिर मौके से फरार हो गया। घटना के तुरंत बाद, पुलिस ने इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया और लोगों को इलाके को खाली करने का आदेश दिया। पुलिस ने सोलिंगेन शहर में 40 टैक्टिकल व्हीकल और हेलीकॉप्टर के साथ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। हमलावर की पहचान के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि हमलावर के बारे में अभी बहुत कम जानकारी उपलब्ध है, लेकिन यह घटना अकेले उसी ने अंजाम दी है। पुलिस ने इस घटना को आतंकवादी हमले की संभावना से इनकार नहीं किया है। जर्मनी की मीडिया के अनुसार, हमलावर ने कुछ लोगों की गर्दन पर चाकू से वार किया है, जिससे कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। सोलिंगेन उत्तरी राइन-वेस्टफेलिया राज्य में स्थित है, जो जर्मनी का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है। इस राज्य के बड़े शहरों में कोलोन और डसेलडोर्फ भी शामिल हैं। राज्य के गृहमंत्री हर्बर्ट रूल ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि ऐसा लगता है कि हमलावर का उद्देश्य कई लोगों को मारने का ही था।

इससे पहले भी इस साल 31 मई को जर्मनी के मैनहेम शहर में एक इस्लाम विरोधी प्रदर्शन के दौरान इसी तरह का हमला हुआ था। उस घटना में भी एक अज्ञात हमलावर ने चाकू से हमला कर 7 लोगों को घायल कर दिया था, जिनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल था। उस हमलावर को पुलिस ने मौके पर ही मार गिराया था।

'तुम हिन्दू बहुत कूद रहे हो, कटकर ही मानोगे..', दूकान पर आए 9 साल के बच्चे को धमकाने लगा दानिश, यहीं मुजम्मिल ने दी थी बांग्लादेश बना देने की धमकी

कोलकाता मेडिकल कॉलेज में 160 महिला डॉक्टर थीं, अब बचीं केवल 17, उन्हें भी मिल रहीं रेप की धमकियां, ममता सरकार पर नेक्सस चलाने का आरोप

'हमारा मुकाबला भाजपा से, 'वोट कटुओं' के लिए कोई जगह नहीं..', हरियाणा में नहीं होगाा AAP-कांग्रेस का गठबंधन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -