LoC के पास फिर पनपे आतंकी शिविर, कश्मीर में अभी भी सक्रीय है 160 आतंकी

LoC के पास फिर पनपे आतंकी शिविर, कश्मीर में  अभी भी सक्रीय है 160 आतंकी
Share:

नई दिल्ली : सितंबर 2016 में  भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक से नियंत्रण रेखा (LoC) के पास चल रहे कई आतंकी शिविर नष्ट हो गए थे. लेकिन ताजा खबर है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास कई आतंकी शिविर फिर पनप आए हैं. जहाँ प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. भारत में आतंकियों की घुसपैठ के लिए कई लॉन्चपैड्स भी सक्रिय हैं.

मिली जानकारी के अनुसार PoK में इस समय करीब 55 आतंकवादी शिविर चल रहे हैं. भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इन 55 आतंकी शिविरों में से करीब 35 ने अपने ठिकाने बदल लिए थे. यह शिविर LoC से थोड़ी ज्यादा दूरी पर पाकिस्तानी सीमा के और अंदर शिफ्ट किए गए थे. अब ये कैंप्स दोबारा अपने पहले वाली जगह पर शिफ्ट हो गए हैं.साथ ही इन 35 शिविरों के अलावा यहां करीब 20 नए आतंकी शिविर भी शुरू हो गए हैं.

गौरतलब है कि 2017 के प्रारम्भिक 4 महीनों में आतंकियों की ओर से करीब 60 बार घुसपैठ की कोशिश की गई है. इनमें करीब 15 आतंकवादी भारतीयइलाके में जम्मू-कश्मीर सीमा के अंदर घुसने में कामयाब रहे थे. खुफिया एजेंसियों के हवाले से अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी में इस समय लगभग 160 आतंकवादी सक्रिय हैं. जिन्हे पाकिस्तानी सरगनाओं ने सुरक्षाबलों पर हमले तेज करने का निर्देश दिया है. गत कुछ महीनों में कश्मीर घाटी के करीब 100 युवक इन आतंकवादी गुटों में शामिल हुए हैं.

यह भी देखें

पाकिस्तान ने फिर की सीनाजोरी, कहा हर जवाब देने को तैयार

बड़े निवेश की रक्षा की खातिर चीन कश्मीर मुद्दे पर दखल देने को तैयार

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -