जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने  आज शुक्रवार (13 सितम्बर) को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट कस्बे में एक संयुक्त अभियान के दौरान एक आतंकवादी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया। जेके पुलिस के एक बयान के अनुसार, विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर 12 सितंबर, 2024 को तड़के अभियान शुरू किया गया था।

इस अभियान में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ शामिल थे। जब सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी ली, तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी घने जंगल में भागने में सफल रहे। अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और इलाके की घेराबंदी की गई है। तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों ने एक ठिकाने का पता लगाया और हथियार, गोला-बारूद और खाद्य आपूर्ति बरामद की। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

इससे पहले, गुरुवार शाम को पुंछ जिले में एक संदिग्ध आतंकी समूह से जुड़े एक व्यक्ति को विस्फोटक और ग्रेनेड ले जाते हुए पकड़ा गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना की 16 आरआर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 38 बटालियन द्वारा पोथा बाईपास पर एक संयुक्त नाके पर नौशेरा के दरयाला निवासी मोहम्मद शबीर को गिरफ्तार किया गया। शबीर के पास एक नीला बैग था जिसमें तीन HE-36 हैंड ग्रेनेड, विस्फोटक पदार्थ और अन्य आपत्तिजनक सामग्री थी।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि शब्बीर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के अजीम खान उर्फ ​​मुदीर नामक हैंडलर के संपर्क में था। मुदीर ने शब्बीर को सुरनकोट से खेप लेने का निर्देश दिया था। पुलिस अपनी जांच जारी रखे हुए है और इस मामले में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।

भारत ने किए सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल के सफल परीक्षण

'राहुल आतंकियों से भी मिल लें, तो हैरानी नहीं होगी..', US दौरे पर भड़के तेजस्वी

चित्तूर-बेंगलुरु हाईवे पर भीषण टक्कर, 8 लोगों की मौत, कई घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -