कपड़ा व्यापारी की बेटी की लगी 40 लाख की नौकरी

कपड़ा व्यापारी की बेटी की लगी 40 लाख की नौकरी
Share:

बिहार के मधुबनी की रहने वाली एक लडकी ने एडॉब कंपनी में नौकरी पाकर अपने परिवारों वालों या बिहार का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रौशन किया हैं. दरअसल, मेधा नाम की इस लड़की को कंपनी ने 40 लाख रु के पैकेज पर नियुक्त किया हैं. मेधा के पिता कपड़ो की दुकान का संचालन करते हैं. मेधा को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी- पटना में एडॉब सिस्टम इंडिया में सिलेक्शन के तहत यह नौकरी प्राप्त हुई हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पढाई पूरी करने के बाद मेधा ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया था, एवं इस प्लेसमेंट के तहत टैक्निकल और इंटरव्यू राउंड को पार कर मेधा कुमारी को यह नौकरी मिली है. कंपनी द्वारा आयोजित इस टेस्ट में कई बच्चों ने अपनी हिस्सेदारी निभाई थी, परन्तु मेधा कुमारी द्वारा ही पूरे राउंड सही किये गए, और अंततः यह नौकरी मेधा के हाथों लगी. मेधा इतने बड़े पैकेज की नौकरी प्राप्त करने वाली कॉलेज की पहली लड़की हैं.

अब मेधा को मधुबनी से नोएडा में रहना पड़ेगा, एवं वह कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, कोडिंग, इम्पेमेंटेशन आदि का काम देखेंगीं. मेधा इससे पहले 8.75 लाख की नौकरी भी प्राप्त कर चुकी हैं. मेधा को उम्मीद थी कि उसे इससे भी बेहतर नौकरी मिलेगी, और अंततः उसे इससे भी बेहतर नौकरी प्राप्त हुई. 

ये भी पढ़ें-

उच्च शिक्षा में शैक्षणिक सत्र अनिवार्य किया जाए: धन सिंह रावत

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

POWERGRID में नौकरी का सुनहरा मौका 54000 रु होगी सैलरी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -