थाईलैंड: स्कूली बच्चों को ले जा रही बस में लगी आग, 25 की दुखद मौत

थाईलैंड: स्कूली बच्चों को ले जा रही बस में लगी आग, 25 की दुखद मौत
Share:

बैंकाक: थाईलैंड में एक बड़ा बस हादसा हुआ है, जिसमें 44 बच्चों को ले जा रही बस में अचानक आग लग गई। इस हादसे में करीब 25 बच्चों की मौत हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी। यह दुर्घटना राजधानी बैंकॉक से लगभग 250 किलोमीटर उत्तर में घटी। हालांकि, बस कहां जा रही थी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

यह हादसा स्थानीय समयानुसार लगभग 12:30 बजे हुआ। बस में 6 शिक्षक भी सवार थे। पुलिस ने अब तक 16 छात्रों और 3 शिक्षकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। थाईलैंड के परिवहन मंत्री सुरिया जुआंगरुंगआंगकिट ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। प्रधानमंत्री पैटोंगटर्न शिनावात्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार सभी चिकित्सा खर्चों का ध्यान रखेगी और पीड़ित परिवारों को मुआवजा प्रदान किया जाएगा। गृह मंत्री अनुटिन चारनवीराकुल ने कहा कि घटनास्थल की पूरी तरह से जांच पूरी होने के बाद ही हताहतों की सही संख्या बताई जा सकेगी। हालांकि, बचाए गए लोगों की संख्या के आधार पर 25 लोगों के मारे जाने की संभावना जताई जा रही है।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में बस पूरी तरह आग में घिरी हुई नजर आई, और काले धुएं के बड़े गुबार बस से निकलते दिखे। घटनास्थल पर मौजूद एक बचावकर्मी ने बताया कि आग संभवतः तब लगी जब बस का एक टायर फट गया और बस सड़क के बैरियर से टकरा गई। छात्रों की उम्र और अन्य विवरण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाए हैं।

'हरियाणा में कांग्रेस की जीत निश्चित..', रॉबर्ट वाड्रा ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

आंध्र के गाँव में मिलीं ईसा से भी हज़ारों साल पुरानी कब्रें, ASI टीम पहुंची

कोयला परिवहन कार्य में लगे पांच ट्रकों को माओवादियों ने लगाई आग, झारखंड की घटना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -