'देश की प्रगति की रीढ़..', पीएम मोदी ने इंजीनियर्स दिवस पर दी शुभकामनाएं, सर विश्वेश्वरैया को दी श्रद्धांजलि

'देश की प्रगति की रीढ़..', पीएम मोदी ने इंजीनियर्स दिवस पर दी शुभकामनाएं, सर विश्वेश्वरैया को दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की प्रगति में इंजीनियरों की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करते हुए इंजीनियर्स दिवस पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। उन्होंने इंजीनियरों की नवीन सोच और अटूट प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला, जिसे उन्होंने भारत की उन्नति का आधार बताया। अपने आधिकारिक हैंडल से, पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, "#EngineersDay पर हम दूरदर्शी इंजीनियर और राजनेता सर एम विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि देते हैं। वह पीढ़ियों को नवप्रवर्तन और राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। यहां चिक्काबल्लापुरा की झलकियां हैं, जहां मैंने इस साल की शुरुआत में अपनी यात्रा के दौरान उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।'' इसके साथ पीएम मोदी ने कुछ पुरानी तस्वीरें साझा की हैं। 

 

बता दें कि, भारत में इंजीनियर्स दिवस का बहुत महत्व है, क्योंकि यह देश के सबसे सम्मानित इंजीनियरों में से एक, सर एम. विश्वेश्वरैया की जयंती पर मनाया जाता है। यह दिन इंजीनियरिंग और राष्ट्र निर्माण में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है। विश्वेश्वरैया, जिन्हें अक्सर एक दूरदर्शी इंजीनियर और राजनेता के रूप में पहचाना जाता है, ने देश के विकास पर एक अमिट छाप छोड़ी है। प्रधान मंत्री मोदी ने भावी पीढ़ियों के लिए नवाचार और राष्ट्र की सेवा करने की प्रेरणा के रूप में विश्वेश्वरैया के स्थायी प्रभाव पर प्रकाश डाला। उनकी विरासत न केवल उनकी अग्रणी इंजीनियरिंग उपलब्धियों को दर्शाती है, बल्कि समग्र रूप से समाज और राष्ट्र की भलाई के लिए उनके समर्पण को भी दर्शाती है।

इंजीनियर भारत के बुनियादी ढांचे, प्रौद्योगिकी और समग्र प्रगति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के डिजाइन और निर्माण, अत्याधुनिक तकनीकों को विकसित करने और दैनिक जीवन के हर पहलू को प्रभावित करने वाली जटिल समस्याओं को हल करने में सहायक हैं। इंजीनियर्स दिवस उनके योगदान को पहचानने और जश्न मनाने का एक क्षण है, जो उन्हें देश की भलाई के लिए अपने आवश्यक कार्य जारी रखने के लिए प्रेरित करता है।

ग्रेटर नोएडा: निर्माणाधीन ईमारत में लिफ्ट गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत

सनातन धर्म विवाद के बीच गणेश प्रतिमाओं वाला इलाका सील ! आखिर तमिलनाडु में ये क्यों हो रहा ? रो रहे कारीगर

दिल्ली शराब घोटाला: आज ED के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगी कविता, सामने आई ये वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -