'जनविरोधी और गरीब विरोधी है बजट..', सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र पर बोला हमला

'जनविरोधी और गरीब विरोधी है बजट..', सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र पर बोला हमला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा।बजट 2024-25 को राजनीति से प्रेरित, दिशाहीन, जनविरोधी और दूरदर्शिता से रहित बताया। उन्होंने कहा, "दिशाहीन, जनविरोधी, कोई दूरदर्शिता नहीं, केवल राजनीतिक मिशन है। मुझे कोई रोशनी नहीं दिख रही, यह अंधकार है।" उन्होंने आरोप लगाया कि बजट में कोई बदलाव नहीं हुआ है।बजट 2024-25 जनविरोधी, गरीब विरोधी और राजनीतिक रूप से पक्षपातपूर्ण बजट था।

ममता ने कहा कि, "यह बजट जनविरोधी, गरीब विरोधी है और आम लोगों के लिए नहीं है। यह एक पार्टी को खुश करने वाला बजट है। यह राजनीतिक पूर्वाग्रहों से भरा बजट है।" उन्होंने चुनावों के दौरान झूठे वादे करने और उन्हें पूरा न करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) की भी आलोचना की और कहा, "वे चुनावों के दौरान बड़े-बड़े दावे और वादे करते हैं। लेकिन वोट मिलने के बाद वे दार्जिलिंग, कलिम्पोंग को भूल जाते हैं। दार्जिलिंग की पहाड़ियों में रहने वाले लोगों को यह याद रखना चाहिए। सिक्किम को चीजें मिलने दें, हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन दार्जिलिंग को वंचित रखना सही नहीं है।"

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगातार सातवीं बार केंद्रीय बजट पेश कियासंसद के बजट सत्र के दौरान आज (23 जुलाई को) बजट 2024-25 पेश किया। उन्होंने कृषि, रोजगार और कौशल, समावेशी मानव संसाधन विकास और सामाजिक न्याय, विनिर्माण और सेवाओं, शहरी विकास, ऊर्जा सुरक्षा, बुनियादी ढांचे, नवाचार, अनुसंधान और विकास और अगली पीढ़ी के सुधारों में उत्पादकता और लचीलापन को सरकार के नौ प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के रूप में सूचीबद्ध किया। 

सीतारमण ने अपने बजट भाषण में अगले पांच वर्षों में लगभग 4.1 करोड़ युवाओं के लिए रोजगार सृजन का प्रस्ताव रखा। इसके लिए वित्त मंत्री ने 2 लाख करोड़ रुपये का आवंटन किया है। इसी तरह, नागरिकों को कौशल प्रदान करने के लिए ताकि रोजगार के अवसर पैदा हों, उन्होंने 1.48 करोड़ रुपये का प्रस्ताव रखा। पांच साल की अवधि में 20 लाख युवाओं को कौशल प्रदान किया जाएगा। कुल 1,000 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को उन्नत किया जाएगा।

अंतरिक्ष में नई ऊंचाइयां छुएगा भारत, सरकार ने किया इतने करोड़ के बजट का ऐलान, खुश हुए अंतरिक्ष संघ के DG

'बेकार बजट, ये हमारे घोषणापत्र की योजनाओं का कॉपी पेस्ट..', बजट पर राहुल गांधी का ट्वीट

'ओम बिरला की बेटी हैं, इसलिए UPSC पास कर लिया..', फर्जी दावों पर दिल्ली HC ने गूगल और X को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -