आखिर AAP-कांग्रेस में नहीं थमी रार, केजरीवाल ने हरियाणा चुनाव में उतार दिए 20 उम्मीदवार

आखिर AAP-कांग्रेस में नहीं थमी रार, केजरीवाल ने हरियाणा चुनाव में उतार दिए 20 उम्मीदवार
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें 20 उम्मीदवारों को शामिल किया गया है। यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा चल रही थी। AAP ने प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा को कलायत सीट से और भिवानी से वरिष्ठ नेता इंदु शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे स्पष्ट हो जाता है कि, अब राज्य में कांग्रेस और AAP में गठबंधन नहीं है, हालाँकि, चुनाव होने के बाद अगर दोनों के पास भाजपा से अधिक सीटें आती हैं, तो वे निश्चित रूप से ही हाथ मिलकर सरकार बना लेंगे। 

 

AAP के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा था कि अगर कांग्रेस के साथ समझौता नहीं हुआ, तो उनकी पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। हरियाणा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है, जबकि मतदान 5 अक्टूबर को होना है। दिलचस्प बात यह है कि AAP ने उन 11 सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं, जहाँ कांग्रेस पहले ही अपने प्रत्याशी उतार चुकी थी।

इनमें उचाना कलां से पवन फौजी, मेहम से विकास नेहरा, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, समालखा से बिट्टू पहलवान, दाबवली से कुलदीप गदराना, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, बादली से रणबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत और महेंद्रगढ़ से मनीष यादव शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन वार्ता इसलिए विफल हो गई क्योंकि AAP 10 या उससे अधिक सीटें मांग रही थी, जबकि कांग्रेस 3 से अधिक सीटें देने के लिए तैयार नहीं थी।

चंदन गुप्ता हत्याकांड: आरोपी मुनाजिर की जमानत का विरोध करने वाली महिला वकील की हत्या

SC में नहीं चली सिब्बल-सिंघवी की दलील, ED के खिलाफ अभिषेक बनर्जी की याचिका ख़ारिज

इस साल भी पटाखों पर पूरी तरह रहेगा बैन, बोले पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -