पानी में डूब रहा था कुत्ता, सामने खड़े दो लोगों ने किया ऐसा काम कि हर कोई हो गया हैरान

पानी में डूब रहा था कुत्ता, सामने खड़े दो लोगों ने किया ऐसा काम कि हर कोई हो गया हैरान
Share:

इंसानियत सिर्फ़ एक शब्द नहीं है, ये एक ज़िम्मेदारी है जिसे हर इंसान को निभाना चाहिए। हालाँकि, आज के बदलते दौर में इंसान इंसानियत का असली मतलब भूल गया है। हम इतने स्वार्थी हो गए हैं कि हमें अपने साथी इंसानों की तो क्या, जानवरों की भी परवाह नहीं है। लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपनी इंसानियत को ज़िंदा रखा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ एक वीडियो इस बात का सबूत है।

वीडियो में एक कुत्ता बाढ़ वाले इलाके में फंसा हुआ है और बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है। दो लोग कुत्ते को देखते हैं और तुरंत उसे बचाने के लिए आते हैं। वे सावधानी से कुत्ते के पास जाते हैं, उसे उठाते हैं और उसे सुरक्षित जगह पर ले जाते हैं। पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और इसे @sachkadwahai ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस वीडियो को 80,000 से ज़्यादा बार देखा जा चुका है और कई लोगों ने इस पर कमेंट करते हुए इन लोगों की बहादुरी और इंसानियत की तारीफ की है।

एक यूजर ने लिखा, "इन जैसे लोगों की वजह से ही इस धरती पर मानवता अभी भी मौजूद है।" एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, "जानवरों की मदद करना भगवान की सेवा करने जैसा है।" कई अन्य लोगों ने भी वीडियो पर टिप्पणी की है और इन पुरुषों के निस्वार्थ कार्य की सराहना की है।

 

 

यह वीडियो हमें याद दिलाता है कि इस दुनिया में अभी भी अच्छे लोग हैं जो दूसरों की परवाह करते हैं, जिनमें जानवर भी शामिल हैं। यह हम सभी के लिए एक चेतावनी है कि हम सभी जीवित प्राणियों के प्रति अधिक सहानुभूतिपूर्ण और दयालु बनें। मनुष्य होने के नाते, जानवरों की रक्षा करना और उनकी देखभाल करना हमारी ज़िम्मेदारी है, और वीडियो में दिखाए गए दो लोगों जैसे लोग हमारे लिए एक उदाहरण पेश कर रहे हैं जिसका हम अनुसरण कर सकते हैं।

70% तक छूट के साथ घर लेकर आए स्मार्ट टीवी

गृह सुरक्षा के लिए किफायती सीसीटीवी कैमरे, जानिए क्या है इसकी खासियत

Apple ने TVOS 18 बीटा किया जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -