अमेरिका में दिखा राहुल गांधी के बयान का असर! मंदिर में खालिस्तानियों ने की तोड़फोड़

अमेरिका में दिखा राहुल गांधी के बयान का असर! मंदिर में खालिस्तानियों ने की तोड़फोड़
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित BAPS स्वामिनारायण मंदिर में हुई तोड़फोड़ की घटना अब तूल पकड़ रही है। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो चुका है, जिसमें खालिस्तानी नारे और भारत विरोधी संदेश मंदिर के बाहर सड़क पर स्प्रे पेंट से लिखे गए हैं। भारत ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे ‘अस्वीकार्य’ करार दिया है और न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अमेरिकी अधिकारियों से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश में जुटी है।

 

यह घटना मेलविले में हुई, जो लॉन्ग आइलैंड के सफोल्क काउंटी में स्थित है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नासाऊ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम में होने वाले आगामी कार्यक्रम से मात्र 28 किलोमीटर दूर है। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने इस घटना पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए न्याय विभाग और गृह सुरक्षा विभाग से इस घटना की जांच करने की मांग की है। फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक सुहाग शुक्ला ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की और इसे हाल ही में हिंदू और भारतीय संस्थानों को मिली धमकियों से जोड़कर देखा।

 

इस घटना के संदर्भ में सवाल यह भी उठता है कि हाल ही में अमेरिका दौरे के दौरान राहुल गांधी ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि भारत में सिखों को कड़ा और पगड़ी पहनने से रोका जाता है और गुरुद्वारे जाने की अनुमति नहीं दी जाती। उनके इस बयान का खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पत्र लिखकर खुला समर्थन किया था। भारत में भी कई बुद्धिजीवियों ने राहुल के इस बयान पर चिंता जताई थी, क्योंकि इस झूठे बयान से खालिस्तानी तत्व सिख समुदाय को भड़काने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन राहुल तो जहर फैलाकर चले आए।

राहुल गांधी के इस झूठे बयान के बाद, अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या उनके द्वारा फैलाए गए इस 'जहर' का असर अब सामने आ रहा है? क्या इसी कारण से खालिस्तानी तत्वों ने मंदिर पर हमला किया? यह घटना चिंता का विषय है, क्योंकि ऐसे बयान से उत्पन्न विभाजनकारी विचारधाराएं हिंसक घटनाओं को भड़का सकती हैं।

कलबुर्गी को स्मार्ट सिटी बनाएगी कर्नाटक सरकार, सीएम सिद्धारमैया ने किया ऐलान

50 साल हो गए, कब मिलेगी नागरिकता..? इंतज़ार में 50 हज़ार बांग्लादेशी हिन्दु

जातिगत जनगणना और एक देश एक चुनाव..! अमित शाह ने कर दिया बड़ा ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -