सुहागरात के अगले ही दिन दूल्हे ने कर दी ऐसी डिमांड, पूरी नहीं की तो नई नवेली दुल्हन का कर दिया ये हाल

सुहागरात के अगले ही दिन दूल्हे ने कर दी ऐसी डिमांड, पूरी नहीं की तो नई नवेली दुल्हन का कर दिया ये हाल
Share:

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में दहेज के लोभियों ने एक नई नवेली दुल्हन की जान ले ली, शादी के सिर्फ 8 दिन पश्चात् ही। ससुराल वालों ने इसे खुदखुशी का नाम देने का प्रयास किया, लेकिन मृतक के मायके वालों ने खुलासा किया कि उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। गया जिले के तराई गांव की रहने वाली संगीता की शादी 12 जुलाई को अमरजीत पासवान से हुई थी। शादी के पश्चात् अमरजीत संगीता को अपने गांव, औरंगाबाद जिले के गोह थाना क्षेत्र के कोसडिहरा ले आया। संगीता के परिवार ने शादी में हैसियत से बढ़कर दहेज दिया था, जिसमें एक होंडा बाइक भी सम्मिलित थी। मगर अमरजीत और उसके परिवार वालों ने दूसरी मोटरसाइकिल और अधिक दहेज की मांग की।

संगीता के परिवार के मुताबिक, सुहागरात के अगले दिन से ही अमरजीत ने उसे टॉर्चर देना आरम्भ कर दिया था। संगीता ने अपनी मायके वालों से इस बारे में बताया भी था। 16 जुलाई को अमरजीत संगीता को तराई गांव लाया तथा उससे कहा कि वह मायके से दहेज की रकम लेकर आए। संगीता ने अपने परिवार को इसके बारे में कुछ नहीं बताया, क्योंकि वह घर की आर्थिक स्थिति से वाकिफ थी। 18 जुलाई को अमरजीत ने संगीता को वापस ससुराल ले जाकर मारपीट की। संगीता ने इसकी खबर अपनी छोटी बहन सुनीता को दी थी।

22 जुलाई को अमरजीत ने संगीता के घर फोन करके बताया कि उसने खुदखुशी कर ली है। संगीता के मायके वाले तुरंत उसके ससुराल पहुंचे, जहां उन्होंने संगीता का शव फंदे से लटका पाया। परिवार को संदेह हुआ कि यह खुदखुशी नहीं बल्कि हत्या है। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी खबर दी।पुलिस ने संगीता के ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो वहां कोई भी मौजूद नहीं था, सभी आरोपी फरार हो चुके थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और फरार अपराधियों की तलाश आरम्भ कर दी है। इस घटना ने समाज में दहेज प्रथा और इसके दुष्प्रभावों पर एक बार फिर से सवाल खड़े कर दिए हैं।

केरल में फिर निपाह वायरस की दहशत, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने ली उच्च स्तरीय बैठक

विक्की कौशल की 'बैड न्यूज' की शानदार शुरुआत, पहले दिन किया 8.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -