अमेरिका तक पहुंची हिंसा की आंच, कट्टरपंथियों ने बांग्लादेश बनाने वाले मुजीबुर रहमान की ही तस्वीरें उतार फेंकी, दूतावास पर हमला

अमेरिका तक पहुंची हिंसा की आंच, कट्टरपंथियों ने बांग्लादेश बनाने वाले मुजीबुर रहमान की ही तस्वीरें उतार फेंकी, दूतावास पर हमला
Share:

अमेरिका: बांग्लादेश का प्रदर्शन अब केवल उसी देश तक सिमटकर नहीं रह गया है। इस हिंसा की आंच अमेरिका में भी देखने को मिली है। यहाँ कट्टरपंथियों ने न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के वाणिज्य दूतावास पर धावा बोला और शेख मुजीबुर रहमान की तस्वीर उतार दी। वही शेख मुजीबुर रहमान जिन्होंने, पाकिस्तानी सेना से बांग्लादेशियों को बचाया था और उन्हें एक अलग देश बनाकर दिया था। लेकिन, अहसानफरामोश लोगों द्वारा बांग्लादेश बनाने वाले की ही तस्वीरें दूतावास से उतार दी गई।

 

बांग्लादेश में पिछले कई हफ़्तों से नौकरी कोटा के विरोध को लेकर हिंसा जारी है, जो हाल के हफ़्तों में और बढ़ गई है। लोग 77 वर्षीय शेख हसीना - दिवंगत शेख मुजीबुर रहमान की बेटी - के इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं। हिंसक विद्रोह में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है। सोमवार को शेख हसीना ने इस्तीफ़ा दे दिया और देश छोड़कर भाग गईं। यह स्पष्ट नहीं है कि हिंसा प्रभावित देश से दूर अमेरिका में बांग्लादेश के वाणिज्य दूतावास पर हमला क्यों किया गया। घटना के एक वीडियो में प्रदर्शनकारियों को - जिनमें से कुछ ने बांग्लादेश के झंडे के रंगों वाली टोपियाँ पहनी हुई थीं - हंगामा करते हुए दिखाया गया। कुछ लोगों को वाणिज्य दूतावास के कार्यालय से कई सामान उतारते हुए भी देखा जा सकता है। बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों को सोमवार को शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति पर हथौड़े से हमला करते हुए देखा गया। इसके कुछ ही घंटों बाद उनकी बेटी की सरकार को उखाड़ फेंका गया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने संसद भवन में भी धावा बोला, अल्लाहु अकबर के नारे लगाए और यहां तक ​​कि संपत्ति को लूटा और नष्ट कर दिया।

 

शेख हसीना के आधिकारिक आवास पर बिस्तरों पर लेटे प्रदर्शनकारियों, फर्नीचर और कीमती सामान ले जाने और रसोई में छापेमारी के दृश्य वायरल हुए। शेख हसीना के सैन्य विमान से भारत भाग जाने के बाद बांग्लादेश वर्तमान में नई सरकार के गठन का इंतजार कर रहा है, और कथित तौर पर यूनाइटेड किंगडम में शरण लेने पर विचार कर रही है। उनके बेटे सजीब वाजेद जॉय ने रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी बांग्लादेश लौटने की कोई योजना नहीं है।

बांग्लादेश हिंसा पर INDIA गठबंधन के कई नेताओं से जुदा है कांग्रेस सांसद शशि थरूर की राय ! जानिए क्या कहा?

शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ते ही, अल्पसंख्यकों का नरसंहार शुरू, एक दिन में 27 जगह हमले ! क्या ये सिर्फ 'सरकार विरोधी' प्रदर्शन है ?

अखिल भारतीय सूफी परिषद से केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने की मुलाक़ात, इन मुद्दों पर हुई बात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -