कायली मुथार्ट की भयानक कहानी, जिसने सुनी उड़ गए उसके होश

कायली मुथार्ट की भयानक कहानी, जिसने सुनी उड़ गए उसके होश
Share:

कायली मुथर्ट की कहानी नशे की लत के विनाशकारी प्रभावों का एक भयावह उदाहरण है। 2018 में, अमेरिका के फ्लोरिडा की 20 वर्षीय लड़की ने नशे में अपनी आँखें निकाल लीं। इस भयावह कृत्य के पीछे का कारण और भी चौंकाने वाला है।

कायली 18 साल की उम्र से ही नशे की लत से जूझ रही थी, जिसकी शुरुआत शराब और मारिजुआना से हुई थी। उसने दावा किया कि उसके परिवार के सदस्यों को भी नशे की लत थी, जिसके कारण उसने भी ऐसा ही किया। छोड़ने की कोशिश करने के बावजूद, वह एक परिचित को घर पर मारिजुआना पीते हुए देखकर फिर से नशे की लत में पड़ गई।

उसका प्रेम जीवन भी उथल-पुथल भरा था, ब्रेकअप और बेरोजगारी ने उसके तनाव को और बढ़ा दिया। इससे निपटने के लिए, उसने ज़ैनैक्स और अंततः मेथ जैसे अधिक शक्तिशाली पदार्थों का सहारा लिया। फरवरी 2018 में, उसे द्विध्रुवी विकार का पता चला और उसने मारिजुआना धूम्रपान करते समय महसूस की गई शांति की उसी भावना की तलाश की।

हालांकि, मेथ का कैली पर बहुत बुरा असर हुआ। उसे एक मानसिक बीमारी का अनुभव हुआ, उसे लगा कि दुनिया खत्म हो रही है और भगवान ने उसे बचाने के लिए चुना है। नशे की वजह से उसे लगा कि अगर उसने अपनी आंखें नहीं निकालीं, तो सभी मर जाएंगे और मानवता का अस्तित्व खत्म हो जाएगा।

6 फरवरी, 2018 को, कायली के परिवार ने उसे खून से लथपथ पाया, उसकी आँखों को क्रूरतापूर्वक क्षत-विक्षत कर दिया गया था। उसने अपनी उंगलियों से अपनी आँखों की पुतलियों को बाहर निकाल लिया था, उसे दर्द का अहसास नहीं था। डॉक्टरों ने उसकी ऑप्टिक नसों को बचाने और संक्रमण को रोकने के लिए उसे सर्जरी के लिए भेज दिया।

काइली की कहानी नशे की विनाशकारी शक्ति की एक दिल दहला देने वाली याद दिलाती है। उसका मामला मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को संबोधित करने और बहुत देर होने से पहले मदद लेने के महत्व को उजागर करता है। कॉस्मोपॉलिटन के साथ एक साक्षात्कार में, काइली ने अपने भयावह अनुभव को साझा किया, जिससे नशीली दवाओं की लत के खतरों और मदद लेने के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने की उम्मीद थी। उसकी कहानी नशे की लत से जूझ रहे लोगों के लिए एक चेतावनी के रूप में काम करती है, जो उन्हें बहुत देर होने से पहले सहायता लेने के लिए प्रोत्साहित करती है।

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

दिशा-सुहाना ने पहनी साड़ी, लहंगे में ग्लैमरस दिखीं सारा-अनन्या, अनंत अंबानी की शादी में ऐसा था बॉलीवुड सेलेब्स का लुक

हॉलीवुड सलाहकार माइकल लैट की हत्या के मामले में जमीला एलेना मिशेल को सुनाई गई 35 साल की सजा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -