‘अभी तो कर्बला का आखिरी मैदान बाकी है’, महाराष्ट्र में इस्लामी कट्टरपंथियों ने लगाए भड़काऊ पोस्टर

‘अभी तो कर्बला का आखिरी मैदान बाकी है’, महाराष्ट्र में इस्लामी कट्टरपंथियों ने लगाए भड़काऊ पोस्टर
Share:

सतारा: महाराष्ट्र के सतारा शहर में एक बड़े पोस्टर ने चर्चा को जन्म दिया है, जिसमें ‘कर्बला की जंग’ की बात की गई है। यह पोस्टर मुस्लिम समुदाय को ‘कर्बला की जंग’ के लिए उकसाने जैसा प्रतीत होता है। लीगल राइट्स ऑब्सरवेट्री (LSO) ने इस पोस्टर की तस्वीर एक्स पर साझा की है।

LSO के पोस्ट के अनुसार, सतारा के कराड़ इलाके में दिखे इस पोस्टर में नए इस्लामी साल की मुबारकबाद देने के साथ-साथ कर्बला का उल्लेख किया गया है। पोस्टर में लिखा है, "न घबराओ मुसलमानो अभी खुदा की शान बाकी है, अभी इस्लाम जिंदा है, अभी कुरआन बाकी है। ये जालिम लोग क्या समझते हैं जो रोज हमसे उलझते हैं, अभी तो कर्बला का आखिरी मैदान बाकी है।”

LSO ने अपने ट्वीट में कहा, “सतारा के कराड़ में देखा गया यह बड़ा बैनर मुस्लिमों को कर्बला की जंग के लिए तैयार होने को कह रहा है और हिंदुओं को जालिम बताया गया है। अब सबकी निगाहें एसपी समीर शेख पर हैं कि वे इन्हें गिरफ्तार करेंगे या काफिर हिंदुओं के सफाए के लिए दंगे होने देंगे। पिछली बार भी इन्हीं एसपी ने उन लोगों के खिलाफ एक्शन नहीं लिया था जिन्होंने पाकिस्तानी कट्टरपंथियों को लोकल हिंदू कार्यकर्ताओं के नंबर दिए थे और बाद में उन्हें धमकियाँ मिली थीं। उम्मीद है कि देवेंद्र फडणवीस, डीजीपी महाराष्ट्र, सतारा सांसद इस मामले को गंभीरता से लेंगे और फौरन कार्रवाई करेंगे।” LSO ने अपने ट्वीट में देवेंद्र फडणवीस, अमित शाह, पीएम मोदी और पुलिस अधिकारियों को टैग करके कार्रवाई की माँग की है।

यह ध्यान देने योग्य है कि कर्बला की जंग ऐतिहासिक रूप से शिया और सुन्नी संघर्ष से संबंधित है, लेकिन वर्तमान समय में इस्लामवादी इसका उपयोग हिंदुओं को काफिर बताकर उनके खिलाफ करते हैं। इसी साल 31 जनवरी 2024 को गुजरात के जूनागढ़ में मुफ्ती सलमान अजहरी ने अपने 56 मिनट के भाषण में विवादित बयान देते हुए कहा था कि अभी कर्बला की अंतिम लड़ाई बाकी है। उसने राम मंदिर के उद्घाटन के बाद हिंदुओं के लिए कुत्तों जैसे शब्दों का प्रयोग किया था।

जनवरी 2023 में जनता दल (यूनाइटेड) के एमएलसी गुलाम रसूल बलयावी ने भी पैगंबर मोहम्मद पर कोई उंगली उठाई जाने पर हर शहर को 'कर्बला' में बदल देने की धमकी दी थी।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ बड़ा हादसा, 18 की मौत, कई घायल

'खुली अदालत में हो समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई..', इस मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा ?

कठुआ आतंकी हमले के बाद कांग्रेस नेताओं ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -