भारत में रिलीज नहीं की जाएगी द लीजेंड ऑफ मौला जट

भारत में रिलीज नहीं की जाएगी द लीजेंड ऑफ मौला जट
Share:

फवाद खान और माहिरा खान स्टारर पाकिस्तानी फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट’ को 2 अक्टूबर 2024 को भारत में रिलीज़ किया जाना था। यह फिल्म भारत में रिलीज़ होने वाली पहली पाकिस्तानी फिल्म होती, जो लगभग एक दशक बाद भारतीय सिनेमाघरों में दिखाई जाती। हालांकि, अब इसे भारत में रिलीज़ नहीं किया जा रहा है।

भारत में रिलीज़ क्यों नहीं हो रही है 'द लीजेंड ऑफ मौला जट'?

ज़ी स्टूडियोज़ ने इस फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स हासिल कर लिए थे, और फिल्म को भारत में बड़े पैमाने पर रिलीज़ करने की तैयारी थी। लेकिन, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म को भारतीय सिनेमाघरों में चलाने की इजाजत नहीं मिली है। सूत्रों के मुताबिक, यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि 2019 से पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर बैन लगा हुआ है। इसके जवाब में, भारत ने भी पाकिस्तानी फिल्मों को रिलीज़ करने पर रोक लगा रखी है। इस कारण, 'द लीजेंड ऑफ मौला जट' अब भारत में रिलीज़ नहीं हो पाएगी।

निर्माताओं की घोषणा

पहले, फिल्म के निर्माताओं ने सोशल मीडिया पर घोषणा की थी कि यह फिल्म 2 अक्टूबर 2024 को भारत में रिलीज़ होगी। उन्होंने लिखा था, “दो साल बाद, 'द लीजेंड ऑफ मौला जट' अभी भी अजेय है! भारत में बड़े पर्दे पर इस एपिक महासागा का गवाह बनें।” हालांकि, अब यह फिल्म भारतीय दर्शकों के लिए सिनेमाघरों में देखने का मौका नहीं मिल पाएगा।

'द लीजेंड ऑफ मौला जट' की सफलता

यह फिल्म अक्टूबर 2022 में पाकिस्तान में रिलीज़ हुई थी और इसे दक्षिण एशियाई सिनेमा में एक बेहद सफल फिल्म माना गया। बिलाल लशारी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में फवाद खान और माहिरा खान ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं। 'द लीजेंड ऑफ मौला जट' पाकिस्तान की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है और इसे वर्ल्डवाइड भी काफी प्रशंसा मिली है।

यह फिल्म न केवल पाकिस्तान में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी एक बड़ी सफलता रही है। फिल्म ने पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए बेंचमार्क सेट किए हैं और अब भी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली पाकिस्तानी और पंजाबी भाषा की फिल्म का रिकॉर्ड कायम किए हुए है। 1979 की पाकिस्तानी क्लासिक फिल्म ‘मौला जट’ की यह रीटेलिंग नासिर अदीब के किरदारों पर आधारित है और इसे आधुनिक अंदाज में पेश किया गया है। 'द लीजेंड ऑफ मौला जट' की सफलता ने पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री को एक नई पहचान दिलाई है, लेकिन भारतीय दर्शकों को इस फिल्म को सिनेमाघरों में देखने का मौका फिलहाल नहीं मिल पाएगा।

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -