फेसबुक लाइव आकर शख्स ने लड़की पर लगाए गंभीर आरोप, फिर उठा लिया ये कदम

फेसबुक लाइव आकर शख्स ने लड़की पर लगाए गंभीर आरोप, फिर उठा लिया ये कदम
Share:

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग के निवासी संदीप पासवान ने मुंबई में आत्महत्या कर ली। इससे पहले, उन्होंने फेसबुक लाइव पर एक वीडियो में एक लड़की और उसके परिवार पर मानसिक एवं शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया। घटना 17 सितंबर की सुबह मुंबई के चेंबूर क्षेत्र की है, जहां संदीप अपने किराए के फ्लैट में रह रहे थे। फेसबुक लाइव के चलते उन्होंने एक लड़की तथा उसके परिवार पर धोखा देने और खुदखुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया।

पुलिस के अनुसार, यह मामला 2018 में आरम्भ हुआ था। पेशे से अकाउंटेंट संदीप पासवान के पास मुंबई में रहने वाली सपना पासवान नाम की लड़की का रिश्ता आया था। आहिस्ता-आहिस्ता दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और वे एक-दूसरे से मिलने लगे। 2021 में सपना ने संदीप से फ्लैट खरीदने के नाम पर करीब ₹12.5 लाख रुपये लिए। जब संदीप को शक हुआ, तो उन्होंने पैसे वापस मांगे। फिर 14 जून 2023 को सपना के परिवार ने संदीप को मुंबई बुलाया और कहा कि आकर अपने पैसे ले लो, किन्तु वहां पहुंचने पर संदीप के साथ मारपीट की गई तथा नेहरू नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया गया। संदीप ने बैंक स्टेटमेंट एवं अन्य दस्तावेज पेश किए तथा हजारीबाग कोर्ट में सपना और उसके परिवार के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कराया। संदीप ने आरोप लगाया कि मुंबई पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया एवं इसे एक सिविल मामला बताकर टाल दिया। 

संदीप का कहना था कि लड़की के परिवार से उन्हें केस वापस लेने और पैसे न लौटाने की धमकियां मिलती रहीं। दोस्तों के समझाने पर संदीप ने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला किया। उन्होंने नॉन-वेज खाना छोड़ दिया, काम एवं भगवान की भक्ति में ध्यान लगाने का प्रयास किया तथा मंदिर भी जाते रहे। 17 सितंबर की प्रातः लगभग 7 बजे संदीप ने अपने चेंबूर स्थित फ्लैट से फेसबुक लाइव किया। वीडियो में उन्होंने अपने शरीर पर चोट के निशान और फटी हुई टीशर्ट दिखाते हुए कहा कि लड़की के परिवार ने उन्हें मारा-पीटा एवं खुदखुशी के लिए उकसाया। वीडियो देखने के पश्चात् संदीप के रिश्तेदारों और दोस्तों ने पुलिस को सूचित किया, किन्तु जब तक पुलिस पहुंची, संदीप ने फांसी लगाकर जान दे दी।

'वन नेशन-वन इलेक्शन' के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, जानिए इसका उद्देश्य

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया गारंटी पत्र, किए ये ऐलान

यौन-शोषण के जिस मामले के बाद बनी हेमा-कमिटी, जानिए उसके आरोपी को SC ने क्यों-दी-जमानत?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -