शख्स ने कोर्ट में किया प्रपोज, लड़की ने कर दिया इनकार तो फेंका तेजाब और फिर...

शख्स ने कोर्ट में किया प्रपोज, लड़की ने कर दिया इनकार तो फेंका तेजाब और फिर...
Share:

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, यहाँ LLB की एक छात्रा पर वकील के मुंशी ने तेजाब से हमला कर दिया। इस हमले में छात्रा के साथ एक अधिवक्ता भी घायल हो गए। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अपराधी मुंशी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया, गिरफ्तारी के वक़्त आरोपी ने गोलीबारी भी की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। गोली लगने से आरोपी घायल हो गया और उसे हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी मुंशी ने बताया कि उसने बरेली से तेजाब मंगवाया था। इसके लिए उसने एक क्लाइंट की मदद ली, जिस पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज है। आरोपी मुंशी उस केस की पैरवी कर रहा था, तथा इसके चलते दोनों के बीच दोस्ती हो गई। क्लाइंट ने तीन बोतल तेजाब बरेली से लाकर मुंशी को दी। आरोपी ने प्लास्टिक के मग और बुर्के का उपयोग कर छात्रा पर तेजाब फेंकने की योजना बनाई। इस हमले में उसके एक अन्य दोस्त ने भी मदद की, जो अब फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। यह हमला 13 अगस्त को सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम बरहा रामनगर कॉलोनी में हुआ। अपराधी अतुल कुमार, जो एलएलबी के चौथे सेमेस्टर का छात्र है, पहले से ही पीड़ित छात्रा को जानता था। पूछताछ में उसने बताया कि वह छात्रा से प्रेम करता था, लेकिन जब उसने प्यार का इज़हार किया तो छात्रा ने उसे ठुकरा दिया और बात करना बंद कर दिया। इससे गुस्से में आकर अतुल ने यह कदम उठाया। इसके अलावा, आरोपी ने छात्रा से आठ हजार रुपये उधार ले रखे थे, जिसे लेकर छात्रा अक्सर उससे पैसे लौटाने की मांग करती थी।

पुलिस ने बताया, अतुल छात्रा से बदला लेने के लिए तेजाब मंगवाया तथा अपने दोस्त सतीश के साथ बुर्का पहनकर बाइक से छात्रा का पीछा करने लगा। जैसे ही छात्रा अपने वकील के साथ वहां से गुजरी, अतुल ने उस पर तेजाब फेंक दिया, जिससे छात्रा और वकील दोनों घायल हो गए। पुलिस ने आरोपी की पहचान के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें एक बुर्का पहने व्यक्ति को जेंट्स चप्पल पहनते देखा गया। शक के आधार पर जांच की गई और आरोपी की पहचान की गई। एसपी ने इस घटना के बाद तुरंत चार पुलिस टीमों का गठन किया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी का पीछा किया और मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के एक अन्य साथी की तलाश अभी जारी है।

यह घटना समाज में महिलाओं की सुरक्षा पर एक गंभीर सवाल उठाती है और पुलिस की तत्परता से ही आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली है।

मोबाइल ने ली एक और जान, चौंकाने वाला है मामला

भारी बारिश ने MP के इस जिलें में मचाया कहर, डूबा रेलवे अंडर ब्रिज

कोलकाता के RG मेडिकल कॉलेज के खिलाफ बोलने वाले शांतनु सेन को TMC ने पद से हटाया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -