मायके में 2 साल से जंजीरों में कैद है विवाहिता, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

मायके में 2 साल से जंजीरों में कैद है विवाहिता, मामला जानकर काँप उठेगी रूह
Share:

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से एक गंभीर और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ एक विवाहिता को उसके मायके वालों ने जंजीर से बांध रखा है। इस असामान्य स्थिति की वजह जानकर आपकी भी रूह कांप जाएगी। महिला की मां ने आरोप लगाया है कि बेटी के ससुराल वालों ने उसे मानसिक तथा शारीरिक रूप से अत्यधिक पीड़ा दी, जिससे उसकी स्थिति बिगड़ गई। दो वर्ष पहले, जब महिला की हालत गंभीर हो गई, तो उसे मायके ले आया गया। हालांकि, उसकी मानसिक स्थिति में सुधार नहीं हुआ तथा वह बार-बार घर से भागने का प्रयास करती रही, जिससे मजबूरीवश उसे जंजीरों से बांधना पड़ा।

महिला का उपचार हाल ही में शुरू हुआ है जब प्रशासन को इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई। उसे जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां से उसे कानपुर के चिकित्सालय में रेफर किया गया है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है तथा उसका उपचार जारी है। यह मामला जलालपुर थानाक्षेत्र के पुरैनी गांव का है, जहां 25 वर्षीय सुमन की शादी 3 वर्ष पहले जालौन जिले के ददरी गांव निवासी महेंद्र से हुई थी। सुमन की मां जनकिया ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों की क्रूरता की वजह से उनकी बेटी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया। ससुराल वालों ने सुमन को गंभीर रूप से पीटा तथा मोबाइल पर बात करने को लेकर गंदे आरोप लगाए। इन पीड़ाओं से तंग आकर सुमन की मानसिक स्थिति बिगड़ गई।

जनकिया ने बताया कि दो साल पहले जब उन्होंने सुमन को मायके ले आया, तब उसकी हालत और भी बिगड़ गई। वह निरंतर भागने का प्रयास करती रही, इसीलिए उसे जंजीरों से बांधना पड़ा। 12 दिन पहले जनकिया ने डीएम और एसपी से संपर्क किया तथा बेटी की स्थिति की जानकारी दी। इसके बाद अफसरों ने सुमन के इलाज की सलाह दी, तथा उसे मंगलवार को जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर रेफर कर दिया। डॉ. मोहित ने बताया कि महिला मानसिक रूप से बीमार है तथा निरंतर भागने का प्रयास कर रही है। कलेक्टर राहुल पांडेय ने मामले की जांच कराने की बात कही है तथा कहा कि अगर ससुराल वालों के टॉर्चर से यह स्थिति उत्पन्न हुई है, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -