'तेजस्वी यादव के निजी सचिव का रिश्तेदार है NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड, करा रहे जांच..', डिप्टी सीएम विजय सिन्हा का बड़ा दावा
'तेजस्वी यादव के निजी सचिव का रिश्तेदार है NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड, करा रहे जांच..', डिप्टी सीएम विजय सिन्हा का बड़ा दावा
Share:

पटना: बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि NEET पेपर लीक मामले में गिरफ्तार सिकंदर यादवेंदु पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार का करीबी रिश्तेदार है। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) द्वारा की जा रही जांच में दानापुर नगरपालिका के जूनियर इंजीनियर सिकंदर यादवेन्दु की पहचान NEET पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड के रूप में हुई है।

विजय सिन्हा ने कहा कि, "सिकंदर यादवेंदु तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार के करीबी रिश्तेदार हैं। सिकंदर की बहन रीना यादव और बेटे अनुराग यादव के लिए 4 मई को NHAI गेस्ट हाउस बुक किया गया था। NHAI गेस्ट हाउस की डायरी में एक फोन नंबर और 'मंत्री जी' का उल्लेख किया गया था। जांच एजेंसी इस मंत्री जी की पहचान जानने का प्रयास कर रही है।" डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, जिनके पास सड़क निर्माण विभाग भी है, ने कहा कि उन्होंने NHAI गेस्ट हाउस की बुकिंग की जांच के आदेश दिए हैं।

विजय सिन्हा ने कहा कि, "मैं अपने विभाग से गहन जांच करवा रहा हूं, ताकि पता चल सके कि कौन से अधिकारी या कर्मचारी तेजस्वी यादव के इशारे पर काम कर रहे हैं। RJD की पूरी व्यवस्था अपराध और भ्रष्टाचार पर आधारित है।" EOU को इस बात के सबूत मिले हैं कि NEET 2024 के पेपर लीक हुए थे। परीक्षा 5 मई को हुई थी और प्रश्नपत्र एक दिन पहले 4 मई को लीक हुआ था। इस गिरोह का सरगना सिकंदर यादवेंदु है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। EOU का दावा है कि सिकंदर ने अपने साले के बेटे और कई अन्य अभ्यर्थियों को पहले से प्रश्नपत्र देकर उत्तर याद करवाए थे।

5 मई को पुलिस ने NHAI गेस्ट हाउस से रीना यादव को गिरफ़्तार किया था। EOU को गेस्ट हाउस से एक OMR शीट भी मिली थी। गेस्ट हाउस के रजिस्टर में रीना के बेटे अनुराग का नाम लिखा है, जिसके आगे 'मंत्री जी' लिखा है। सिकंदर समस्तीपुर का रहने वाला है। वह रांची में ठेकेदारी का काम करता था। 2012 में वह जूनियर इंजीनियर बन गया। वह 3 करोड़ के LED घोटाले में आरोपी था और जेल भी जा चुका है।

गर्लफ्रेंड को फोन लगाकर प्यार भरी बातें करने लगा दोस्त तो भड़का युवक, गुस्से में काट दिया प्राइवेट पार्ट और...

जिस मोहम्मद अरमान के लिए कबूला इस्लाम, उसी के परिवार ने पैसे-गहने छीनकर दिव्यांग पीड़िता को घर से निकाला

MP में मिले थे महिला की लाश के 6 टुकड़े, मामले में अब हुआ ये चौंकाने खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -