शराब पीने वालों को लगेगा एक और बड़ा झटका, समयावधि में हो सकता है बदलाव

शराब पीने वालों को लगेगा एक और बड़ा झटका, समयावधि में हो सकता है बदलाव
Share:

तमिलनाडु : तमिलनाडु में तस्माग के प्रबंधन के माध्यम से शराब की खुदरा दुकानें संचालित हो रही हैं। चूंकि इनसे राज्य को अधिक राजस्व प्राप्त होता है, इसलिए इसे कुछ प्रतिबंधों के साथ कोरोना काल में खुले रहने की अनुमति दी गई है। एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली DMK सरकार के सत्ता में आने पर पहले लगाए गए पूरे कर्फ्यू के दौरान शराब की दुकानें भी बंद थीं। शराब की दुकानों को तब घोषित क्रमिक छूट में खोलने की अनुमति दी गई थी। इन स्टोर्स के संचालन के दौरान ही कई तरह के बदलाव किए जा रहे हैं। राज्य भर में 5,300 से अधिक सरकारी शराब स्टोर संचालित हैं। ये आमतौर पर दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक काम करते हैं। सप्ताह के सभी दिन बिना अवकाश के संचालित होने से शराब प्रेमियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुली रहती हैं।

इस संदर्भ में आरोप लगाया गया है कि विभिन्न शराब दुकानों में कोरोना रोकथाम दिशानिर्देशों का ठीक से पालन नहीं किया जा रहा है. यानी ग्राहकों को बिना मास्क पहने और शरीर में पर्याप्त दूरी का पालन करते हुए शराब खरीदने के लिए आने को कहा जाता है. दुकान के कर्मचारी भी इनका नियमन नहीं कर पाने का खामियाजा भुगत रहे हैं। इसलिए अधिकारियों को समय-समय पर निगरानी करनी चाहिए कि शराब की दुकानों में कोरोना दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन हो रहा है या नहीं।

बताया गया है कि Tasmac प्रबंधन ने कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के उपाय के रूप में Tasmac स्टोर्स के खुलने का समय कम करने का फैसला किया है। यानी दोपहर 12 बजे से शाम 7 बजे तक ही इसका संचालन होना निर्धारित है। उम्मीद है कि एक घंटे पहले दुकानें बंद कर दी जाएंगी। बताया जा रहा है कि इस संबंध में सरकार से अनुमति मांगी जाएगी और 15 अगस्त के बाद अंतिम फैसला लिया जा सकता है।

तमिलनाडु की राजनीति में अचानक बढ़ी उथल-पुथल

सुप्रीम कोर्ट गलत, पुरातत्व विभाग भी झूठा..., सच्चा केवल एक ही इंसान- 'असदुद्दीन ओवैसी'

आंध्र मंत्रिमंडल ने पोलावरम परियोजना के विस्थापित परिवारों को लाखों रूपए देने का किया एलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -