'परीक्षा से कुछ घंटे पहले..', NEET में धांधली रोकने के लिए गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला
'परीक्षा से कुछ घंटे पहले..', NEET में धांधली रोकने के लिए गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार NEET में हुई गड़बड़ी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। अब  गृह मंत्रालय के I4C विंग में साइबर सेल के अधिकारियों के साथ NEET PG परीक्षा पर चर्चा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है। इसमें फैसला लिया गया है कि, पेपर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा से कुछ घंटे पहले ही प्रश्नपत्र तैयार किया जाएगा। विभिन्न सरकारी एजेंसियाँ संभावित खामियों का मूल्यांकन कर रही हैं, और जाँच लगभग पूरी हो चुकी है। परीक्षा की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी, और परीक्षा एक महीने के भीतर आयोजित होने की संभावना है।

बता दें कि, NEET-PG परीक्षा की संशोधित तिथि इस सप्ताह के अंत तक घोषित होने की उम्मीद है, तथा परीक्षाएं अगस्त में आयोजित होने की संभावना है। परीक्षा संचालन प्रक्रिया को इसरो के पूर्व अधिकारी डॉ राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाले विशेषज्ञ पैनल को सौंपा गया है। NEET PG आयोजित करने के लिए जिम्मेदार राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE) वर्तमान में नई तिथियों को अंतिम रूप देने से पहले इस समीक्षा पैनल से मंजूरी का इंतजार कर रहा है। मूल रूप से 23 जून को होने वाली नीट पीजी परीक्षा, नीट यूजी पेपर लीक विवाद के मद्देनजर परीक्षा की शुचिता पर चिंता के बाद स्थगित कर दी गई थी।

हाल ही में गृह मंत्रालय के I4C विंग में NEET PG परीक्षा को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। साइबर सेल के अधिकारियों की मौजूदगी वाली यह बैठक परीक्षा की तारीख की घोषणा से पहले महत्वपूर्ण थी।

'NEET को रद्द करो, या हमें इससे छूट दो..', राज्यसभा में DMK सांसद पी विल्सन की मांग

भारतीय वायुसेना ने शुरू किया हथियार प्रणाली स्कूल, अब यहाँ तैयार होंगे भविष्य के फौजी

इंग्लैंड में बैठकर भड़काई जा रही मणिपुर में हिंसा ! कुकी-मैतेई को लड़वाने वाले प्रोफेसर उदय रेड्डी पर FIR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -