'विधानसभा चुनावों में तस्वीर अलग होगी..', सीट शेयरिंग पर शरद पवार का बड़ा बयान, क्या सहयोगियों को देंगे झटका ?
'विधानसभा चुनावों में तस्वीर अलग होगी..', सीट शेयरिंग पर शरद पवार का बड़ा बयान, क्या सहयोगियों को देंगे झटका ?
Share:

पुणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP-शरद गुट) सुप्रीमो शरद पवार के हवाले से कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने महा विकास अघाड़ी (MVA) के अपने सहयोगियों की तुलना में कम सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई थी, लेकिन विधानसभा चुनाव में स्थिति अलग होगी। पवार ने शुक्रवार को यहां दो बैठकें कीं, एक पुणे शहर और जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ, तथा दूसरी विधायकों और नवनिर्वाचित सांसदों के साथ।

पहली बैठक में शामिल हुए शहर NCP (SP) प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा कि पवार ने उपस्थित लोगों से कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कम सीटों पर चुनाव सिर्फ इसलिए लड़ा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन बरकरार रहे। जगताप ने कहा, "उन्होंने संकेत दिया कि विधानसभा चुनावों में तस्वीर अलग होगी।" उन्होंने कहा कि NCP (SP) प्रमुख ने पुणे, बारामती, मावल और शिरूर लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों की स्थिति की भी समीक्षा की।

दूसरी बैठक में शामिल हुए एक पार्टी नेता ने बताया कि पवार ने सांसदों और विधायकों से विधानसभा चुनावों के लिए तैयार रहने को कहा। इस बीच, राज्य NCP (SP) प्रमुख जयंत पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह एमवीए सीट बंटवारे के दौरान कितनी सीटें मांगेगी। बारामती विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवार के बारे में, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार कर रहे हैं, पाटिल ने कहा कि वरिष्ठ पवार इस बारे में निर्णय लेंगे। बारामती सीट से अजित पवार प्रतिद्वंद्वी राकांपा के प्रमुख हैं।

NCP (SP) के एक अन्य वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख ने एक सवाल के जवाब में कहा कि एमवीए में कोई "बड़ा भाई और छोटा भाई" नहीं है। उन्होंने कहा, "सभी बराबर हैं।" देशमुख ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट के विधायकों में काफी घबराहट है और उनमें से कुछ पाटिल और अन्य NCP (SP) नेताओं को फोन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "देखते हैं कि उनके साथ क्या किया जाना है।" जहां NCP (SP) ने 10 सीटों पर चुनाव लड़कर आठ लोकसभा सीटें जीतीं, वहीं अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट ने चार सीटों पर चुनाव लड़कर केवल एक सीट जीती थी।

प्रेमी के साथ गांव से भागी शादीशुदा महिला को गांववालों ने दी तालिबानी सजा, रूह कंपा देने वाला है मामला

मुंबई के अटल सेतु पर आई दरारें, कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमलाMP में बुलंद हुए बदमाशों के हौसले, आधी रात को 2 घरों पर फेंका बम और फिर...

मंडप पर सास ने कर दी ऐसी हरकत दूल्हे ने शादी से किया इनकार, बुलानी पड़ी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -