विधायक बनने वाले सबसे गरीब उम्मीदवार ने CM शिवराज के सामने जताई मंत्री बनने की इच्छा, बोले- 'मैं पढ़ा लिखा हूं और...'

विधायक बनने वाले सबसे गरीब उम्मीदवार ने CM शिवराज के सामने जताई मंत्री बनने की इच्छा, बोले- 'मैं पढ़ा लिखा हूं और...'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है। इसमें बीजेपी ने 163, कांग्रेस 66 और रतलाम की सैलाना सीट पर भारत आदिवासी पार्टी से MLA कमलेश्वर डोडियार ने जीत दर्ज की है। बृहस्पतिवार रात को MLA कमलेश्वर डोडियार ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की तथा उनके सामने मंत्री बनने की इच्छा जताई। कमलेश्वर के 6 भाई और तीन बहनें है। भाईयों में वह सबसे छोटे हैं। परिवार में सभी लोग खेती और मजदूरी करते है। सैलाना विधानसभा में ही राधाकुंआ गांव में कलमेश्वर अपनी पत्नी अंजली और 6 माह के बेटे कबीर के साथ रहते हैं। 

वही मीडिया से चर्चा के दौरान कमलेश्वर ने कहा- मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है। मैं पढ़ा लिखा हूं। आदिवासी परिवार से हूं। गरीबी देखी है। मैंने उनसे जनजातीय, वन, पंचायत या सिंचाई विभाग की जिम्मेदारी देने की मांग की है। उन्होंने मुझे अभी विभाग को समझने की बात कहकर जिम्मेदारी देने का आश्वासन दिया है। आगे उन्होंने कहा- मैंने मुख्यमंत्री को बताया कि जब देश आजाद हुआ था तो कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर को लॉ मिनिस्टर बनाया था। श्यामा प्रसाद मुखर्जी को मंत्री पद दिया था। ऐसे में मुझे क्यों नहीं दिया जा सकता। मेरी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भोपाल से सैलाना जाने के लिए कार की व्यवस्था करने की बात कही है। मुझे विधानसभा सचिवालय से बताया गया कि गाड़ी खरीदने के लिए लोन प्राप्त होता है। मैं जनता की समय पर सेवा के लिए अपने अधिकार का उपयोग करुंगा। 

वही जब उनसे पूछा गया कि गांव में आपका परिवार झोपड़ी में रहता है। आप पढ़े लिखे है प्रधानमंत्री आवास योजना में केंद्र सरकार पक्का घर बनाने सहायता करती है? तो इस पर कमलेश्वर ने कहा- मुझे उस योजना  का लाभ नहीं मिला। निचले स्तर पर पर बहुत भ्रष्टाचार है। जिसकी वजह से सरकार की योजना का लाभ पात्र तक नहीं पहुंच पाता है। आप पर दुष्कर्म जैसे आरोप लगे, आपको जिलाबदर किया गया? इस पर कमलेश्वर ने कहा- यह सब आरोप झूठे और बेबुनियाद है। यह सब मुझे फंसाने के लिए विरोधियों की साजिश है। इसके अतिरिक्त दूसरे केस मैंने गरीबों के न्याय के लिए आवाज उठाई तो मेरे खिलाफ दर्ज करा दिए गए। 

तैयार हुआ बुलेट ट्रेन के लिए पहला स्टेशन, अश्विनी वैष्णव ने वीडियो शेयर कर बताया भव्य लुक

'ये क्रांतिकारी टेक्नोलॉजी अब नई पीढ़ी के हाथों में है...', AI को लेकर PM मोदी ने लिखा ब्लॉग

PM मोदी के कड़े रुख से व्लादिमीर पुतिन भी चौंके, बोले- 'उन्हें डराया या मजबूर नहीं किया जा सकता...'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -