'तानाशाही के लिए राष्ट्रपति जिम्मेदार...', संसद में महामहिम द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण का बहिष्कार

'तानाशाही के लिए राष्ट्रपति जिम्मेदार...', संसद में महामहिम द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण का बहिष्कार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज गुरुवार (27 जून) को संसद के दोनों सदनों में अपना अभिभाषण पेश करेंगी। इस दौरान महामहिम मुर्मू लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगीं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू निचले और ऊपरी सदन की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए अगले 5 वर्षों के लिए नई सरकार के कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत करेंगी। 

उल्लेखनीय है कि 18वीं लोकसभा का पहला सत्र जारी है और तमाम नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण हो चुका हैं। बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के माध्यम से सरकार अपनी नीतियों और कार्यक्रमों को सदन और जनता के सामने रखती है। राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद सरकार दोनों सदनों में उनके लिए धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेगी। सरकार के आगामी कार्यों के रोडमैप पर पर लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में चर्चा भी होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो या तीन जुलाई को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर दे सकते हैं। वहीं, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है, वो केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रही है, जो शराब घोटाला मामले में काफी समय से जेल में हैं और कोर्ट से उन्हें जमानत भी नहीं मिल रही है। 

वहीं, AAP के राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने पर शिवसेना (उद्धव गुट) ने भी समर्थन किया है। शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा है कि,'मैं आम आदमी पार्टी के फैसले का स्वागत करता हूं। जिस प्रकार तानाशाही चल रही है, उसकी जिम्मेदार राष्ट्रपति भी हैं। राष्ट्रपति को सरकार को तानाशाही के विरुद्ध रोकना चाहिए।'

अजित पवार के सांसद ने अपनी पार्टी को बताया 'असली', भड़की NCP ने कहा- 'ब्रांड हमेशा ब्रांड होता है'

'2 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से पेश हों राहुल गांधी', मानहानि केस में सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट का आदेश

शराब के नशे में अफसर ने कार से 5 को रौंदा, 3 की मौत, CM धामी ने की ये कार्रवाई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -