लड्डू चोरी के आरोप में प्रिंसिपल ने 2 बहनों को स्कूल से निकाला बाहर और...

लड्डू चोरी के आरोप में प्रिंसिपल ने 2 बहनों को स्कूल से निकाला बाहर और...
Share:

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ लड्डू चोरी का आरोप लगाकर एक स्कूल के प्रधानाचार्य ने दो बहनों को स्कूल से निकाल दिया। छात्राओं के परिवार ने आरोप लगाया है कि प्रधानाचार्य ने उनके खिलाफ भी दंडात्मक कार्रवाई की तथा कहा कि दोनों के ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) में ‘बैड कैरेक्टर’ लिखा जाएगा। यह घटना 16 अगस्त को हुई थी तथा अब मामले ने तूल पकड़ लिया है, फिर शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं।

यह मामला सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र के सरकारी विद्यालय का है। यहां सातवीं कक्षा की एक छात्रा पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लड्डू चोरी का आरोप लगा। इस छात्रा की बड़ी बहन, जो आठवीं कक्षा में पढ़ती है, को भी प्रधानाचार्य ने स्कूल से निकाल दिया। छात्राओं ने परिवार को पूरी घटना की खबर दी। परिवार ने स्कूल जाकर बात की, किन्तु आरोप है कि किसी ने उनकी सुनवाई नहीं की। परिवार ने छात्राओं के साथ मारपीट का भी आरोप लगाया है। पीड़ित छात्रा ने बताया कि 15 अगस्त को स्कूल में लड्डू बांटे गए थे तथा कुछ लड्डू प्रधानाचार्य के ऑफिस में रख दिए गए थे। अगले दिन, 16 अगस्त को, जब प्रिंसिपल पढ़ा रहे थे तथा बच्चों को काम सौंपकर पानी पीने चले गए, तो कुछ छात्रों ने लड्डू चोरी कर लिए। प्रधानाचार्य ने इस चोरी का आरोप छात्रा पर लगा दिया और उसे स्कूल से बाहर कर दिया।

छात्राओं के पिता, जसबीर कुमार, ने स्कूल जाकर शिकायत की। जब बात नहीं बनी, तो उन्होंने SDM से मिलकर भी शिकायत की। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी पर झूठा आरोप लगाया गया है और अब दोनों बेटियों को स्कूल से निकालने की धमकी दी जा रही है। पीड़ित छात्रा ने स्पष्ट किया कि उसने चोरी नहीं की, बल्कि अन्य लड़कियों ने चोरी की तथा उसे झूठे आरोपों में फंसाया गया। उसने बताया कि प्रिंसिपल ने उसे मारते हुए स्कूल से निकाल दिया। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए शिक्षा विभाग हरकत में आया है। सहारनपुर की बेसिक शिक्षा अफसर, कुमारी कोमल, ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में हाल ही में आया है। उन्होंने तुरंत जांच के आदेश दिए हैं और खंड शिक्षा अफसर को छात्राओं के परिवार से बातचीत कर काउंसलिंग करवाने के निर्देश दिए हैं। शुरुआती जांच में लड्डू चोरी का कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है, लेकिन मामले की पूरी तरह से तहकीकात की जा रही है।

15 वर्षीय लड़की का 6 नाबालिग लड़कों ने किया गैंगरेप, चौंकाने वाला है मामला

प्रेमी जोड़े को जूते-चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया, जानिए क्यों?

आखिर कौन है लेडी मैकबेथ ? गवर्नर ने सीएम ममता बनर्जी से कर दी तुलना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -