शेयर बाजार की सुस्त चाल, घरेलु बाजार बेहाल

शेयर बाजार की सुस्त चाल, घरेलु बाजार बेहाल
Share:

वैश्विक बाज़ारों से कमज़ोरी के संकेत आ रहे हैं। हाल ही में नार्थ कोरिया के द्वारा हाइड्रोजन बम के परीक्षण से बाज़ार का मूड ख़राब हो गया है। एशियाई बाज़ार में गिरावट दर्ज़ की गयी है। वहीँ दूसरी ओर निफ्टी भी आज गिरावट के साथ शुरू हुआ। डाओ फ्यूचर की अगर बात की जाए तो उसमे भी 0.25% की गिरावट देखने को मिली है।

ग्लोबल बाज़ार में कमजोरी के चलते घरेलु बाज़ार पर इसका असर साफ़ देखा जा सकता है। दिन की शुरुआत में ही सेंसेक्स ओर निफ्टी में नरमी आ गयी है। निफ़्टी 9960 ओर सेंसेक्स 31850 अंको पर दिखाई पड़ रहा है। शेयर मार्किट के किंग कहे जाने वाले दिग्गज शेयरों में गिरावट के चलते स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों पर भी इनका असर हो रहा है। स्मॉलकैप ओर मिडकैप शेयर भी आज बहुत ही सुस्त दिखाई दे रहे हैं। बावजूद इसके स्मॉलकैप शेयरों थोड़ी खरीददारी हुई है। स्मॉलकैप शेयरों में BSE में 0.06% का हल्का इज़ाफ़ा हुआ है वहीँ दूसरी ओर BSE के मिडकैप इंडेक्स में 0.03% की गिरावट आयी है।

बाकी अन्य शेयरों में बिकावली के चलते गिरावट देखने को मिल रही है, जिसमे बैंकिंग, रियल्टी, फार्मा, एफएमसीजी और इंफ्रा शेयरों को शामिल किया गया है। अगर हम बात करें BSE के रियल्टी इंडेक्स की तो यह 4 प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीँ दूसरी ओर निफ़्टी के फार्मा इंडेक्स में 0.3%, इंफ़्रा इंडेक्स में 0.5 और एफएमसीजी इंडेक्स में 0.3% की गिरावट दर्ज़ की गयी है। बैंक निफ़्टी की अगर हम बात करें तो वह 0.3% लुढ़ककर 24360 के आसपास आ गया है।

बाजार के सुस्त रवैये के बाद भी मेटल, आईटी और एनर्जी में कुछ इज़ाफ़ा हुआ है। निफ़्टी मेटल इंडेक्स में 0.1 प्रतिशत की मामूली बढ़त आयी है और एनर्जी के इंडेक्स में 0.6 प्रतिशत की मामूली बढ़त देखी गयी है।

शेयर मार्केट से जुडी अन्य जानकारी के लिए पढ़ते रहें न्यूज़ ट्रैक

शेयर मार्केट से संबंधित एसएमएस से बचे वरना हो सकता है लाखो का नुकसान

शेयर बाजार में इस तरह आ सकते है यह बड़े बदलाव

सेंसेक्स 84 अंकों की तेजी के साथ हुआ बंद

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -