जिस बेटे को डॉक्टर ने बता दिया था मरा हुआ, 33 साल बाद वो लौटा जिंदा
जिस बेटे को डॉक्टर ने बता दिया था मरा हुआ, 33 साल बाद वो लौटा जिंदा
Share:

चीन से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत के एक निर्धन गांव में पले-बढ़े 33 वर्षीय झांग हुआइयुआन को ये जानकर हैरानी हुई थी कि उन्हें गोद लिया गया है. उनके असली माता-पिता दक्षिणपूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत में रहते हैं. पिता एक अमीर बिजनेसमैन हैं. प्रीमैच्योर पैदा होने की वजह से चिकित्सकों ने झांग के माता-पिता को बोल दिया था कि उनके बेटे की मौत हो गई है. जबकि ऐसा नहीं था. झांग को चिकित्सालय के डायरेक्टर की एक रिश्तेदार को सौंप दिया गया, जो मां नहीं बन सकती थी. 

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, झांग झेजियांग प्रांत से तकरीबन 400 किलोमीटर दूर पले-बढ़े हैं, जहां उन्हें जन्म देने वाले माता-पिता रहते हैं. जिस कपल ने उन्हें गोद लिया था उनकी आयु 50 वर्ष थी तथा पिता विकलांग थे, इसलिए झांग को बचपन से ही गरीबी में जीना पड़ा. इसकी वजह से उन्होंने 17 साल की उम्र में स्कूल छोड़ दिया था. पालने वाले पिता की मौत के पश्चात् उन्हें गोद लेने वाली महिला ने 2023 में बताया कि वो उनके असल माता-पिता नहीं हैं. फिर झांग पिछले वर्ष मई महीने में अपने असली माता-पिता से मिले. उन्होंने इसके लिए पुलिस की मदद ली. तत्पश्चात, 20 मई को झेजियांग में खूब जश्न भी मना. झांग के पिता ने उन्हें 1.2 मिलियन युआन (लगभग 1.38 करोड़ रुपये) वाले बैंक अकाउंट का कार्ड दिया. झांग उनकी दूसरी संतान हैं.

उनके पिता ने कहा, 'जब झांग पैदा होने वाले थे, तब पहला बच्चा एक वर्ष का ही था. वो सीजेरियन के माध्यम से हुआ. गर्भावस्था के चलते छठे महीने में ही पत्नी के टांके खुल गए. बच्चा प्रीमैच्योर पैदा हुआ. चिकित्सकों ने उसे पैदा होने के कुछ वक्त बाद ही मरा हुआ बता दिया.' हालांकि निर्धनता में अपनी जिंदगी के 33 वर्ष गुजारने के बाद भी आज झांग बिजनेस संभाल रहे हैं. वो एक छोटी फैक्ट्री के मालिक हैं. झांग का एक 9 वर्ष का बेटा भी है. उनके पिता बोलते हैं, 'मेरे बेटे ने जीवन का 30 वर्षों से अधिक समय बिना अपना जन्मदिन जाने बिताया. इस वर्ष हम उसका जन्मदिन साथ में मनाएंगे.' सोशल मीडिया पर लोग इस परिवार की कहानी को लेकर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

इरफ़ान पठान के पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट फैयाज अंसारी की वेस्ट इंडीज में स्विमिंग पूल में डूबने से मौत

सीएम केजरीवाल को लगा 'सुप्रीम' झटका ! अदालत बोली- हाई कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करो

'मक्का में जॉब लगवा देंगे..', नौकरी का झांसा देकर 300 मुस्लिम युवाओं को ठगा, पीड़ितों ने पुलिस से लगाई गुहार

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -