'इसके लिए सीधे तौर पर राज्य सरकार जिम्मेदार..', कोलकाता में हुए उपद्रव पर भड़का IMA

'इसके लिए सीधे तौर पर राज्य सरकार जिम्मेदार..', कोलकाता में हुए उपद्रव पर भड़का IMA
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में अज्ञात भीड़ द्वारा की गई तोड़फोड़ के बाद, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने हिंसा की निंदा करते हुए एक बयान जारी किया है। IMA ने कहा है कि इस तरह की बर्बरता अराजकता की ओर इशारा करती है। IMA ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सार्वजनिक व्यवस्था के इस पतन के लिए राज्य सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है।

IMA ने अपने बयान में कहा कि, "आरजी कर मेडिकल कॉलेज, जो पिछले एक सप्ताह से चेस्ट मेडिसिन पीजी छात्रा के बलात्कार और हत्या के कारण राष्ट्रीय ध्यान का केंद्र बना हुआ है, में गुंडों द्वारा तोड़फोड़ की गई है। विरोध कर रहे युवा मेडिकल छात्रों को निशाना बनाया गया है। जिन अधिकारियों ने अपनी लापरवाही से इस तरह के जघन्य अपराध को होने दिया, वे एक बार फिर कानून और व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहे हैं, जबकि सभी महत्वपूर्ण सीबीआई जांच चल रही है।" IMA ने आगे कहा कि, "इस तरह की बर्बरता अराजकता और कानून-व्यवस्था के टूटने की ओर इशारा करती है। सार्वजनिक व्यवस्था के इस पतन के लिए राज्य सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है। आईएमए इस नासमझी भरी हिंसा की निंदा करता है और महत्वपूर्ण सबूतों के खो जाने की आशंका जताता है। आईएमए ने आगे की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करने के लिए आज अपनी सभी राज्य शाखाओं के साथ एक आपातकालीन परामर्श बैठक बुलाई है।" इस बीच, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की नवनियुक्त प्रिंसिपल सुहृता पाल ने कहा कि उन्हें अस्पताल में बर्बरता करने वालों के बारे में कुछ भी नहीं पता है।

उन्होंने कहा कि "अगर आपको कुछ पता है, तो कृपया मुझे बताएं। मैं उनके बारे में कुछ नहीं जानती।"  आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में काम करने वाली नर्सों ने बुधवार को एक महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड़ की हिंसा के बाद सुरक्षा की मांग की। उनका कहना है, "हमें सुरक्षा चाहिए, हम मरीज की देखभाल में बाधा नहीं डालना चाहते।" मीडिया से बात करते हुए एक अस्पताल कर्मचारी रो पड़ा। उन्होंने कहा, "कुछ लोग आए और सब कुछ तोड़कर चले गए। एक विरोध प्रदर्शन चल रहा था और पुलिस के बावजूद उन लोगों ने सब कुछ तोड़ दिया। यह बहुत बुरी घटना है। जब मैं सुबह 4:00 बजे आया तो मैंने देखा कि वे सब कुछ तोड़कर चले गए थे। यह मेरा कार्यस्थल है और जब मैं यह देखता हूं तो मुझे रोना आता है। यहां बहुत से गरीब लोग आते हैं और मुझे उनके लिए बहुत बुरा लगता है।"

'आज जो बांग्लादेश में हो रहा है..', स्वतंत्रता दिवस पर क्या बोले मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ?

गौहत्या मामले में आसिफ को 10 साल की कैद, गुजरात कोर्ट ने सुनाया फैसला

'12 लाख सरकारी नौकरियां, और 34 लाख रोज़गार जल्द..', स्वतंत्रता दिवस पर सीएम नितीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -