दिव्या भारती की मौत आज भी लोगों के लिए है बड़ा रहस्य

दिव्या भारती की मौत आज भी लोगों के लिए है बड़ा रहस्य
Share:

दिव्या भारती, एक प्रतिभाशाली और खूबसूरत अभिनेत्री, ने अपने छोटे करियर के बावजूद भारतीय फिल्म उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ी। 25 फरवरी, 1974 को एक साधारण परिवार में जन्मी दिव्या को छोटी उम्र से ही अभिनय का शौक था। उन्होंने तेलुगु फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की और बाद में 1992 में फिल्म "दिल ही तो है" से बॉलीवुड में प्रवेश किया। उनकी बाद की फ़िल्मों, जिनमें "शोला और शबनम", "दीवाना" और "दिल आशना है" शामिल हैं, ने उद्योग में एक अग्रणी महिला के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया।

दिव्या की निजी जिंदगी भी सुर्खियों में रही, क्योंकि उन्होंने निर्माता साजिद नाडियाडवाला से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी, जिनसे उनकी मुलाकात "शोला और शबनम" के सेट पर हुई थी। इस जोड़े ने अपनी शादी को गुप्त रखा, दिव्या के करियर के स्थापित होने के बाद इसकी सार्वजनिक घोषणा करने की योजना बनाई।

5 अप्रैल, 1993 को दिव्या के साथ दुखद घटना हुई, जब वह मुंबई के तुलसी अपार्टमेंट में अपने अपार्टमेंट की बालकनी से गिर गईं। रिपोर्ट के अनुसार, घटना के समय वह अपनी दोस्त नीता लुल्ला और उनके पति के साथ थीं। नीता ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि दिव्या बहुत खुश थीं, बातें कर रही थीं और हंस रही थीं, लेकिन अचानक फिसलकर बालकनी से गिर गईं।

पुलिस ने मामले की विभिन्न कोणों से जांच की, लेकिन अंततः निष्कर्ष निकाला कि दिव्या की मौत ऊंचाई से गिरने के कारण हुई दुर्घटना थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने भी इस निष्कर्ष की पुष्टि की। हालांकि, दिव्या के प्रशंसकों और कुछ उद्योग के अंदरूनी लोगों ने हमेशा उनकी मौत के आसपास की परिस्थितियों के बारे में सवाल उठाए हैं, कुछ ने तो यह भी अनुमान लगाया कि यह आत्महत्या या हत्या हो सकती है।

1999 में मामले के आधिकारिक रूप से बंद होने के बावजूद, दिव्या की मौत का रहस्य अभी भी अनसुलझा है। उनके प्रशंसक उन्हें एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री के रूप में याद करते हैं, जो हमें बहुत जल्दी छोड़कर चली गईं, और कई लोग अभी भी उनकी दुखद मौत की परिस्थितियों के बारे में जवाब तलाश रहे हैं।

अपने छोटे से करियर में दिव्या भारती ने वह सब हासिल किया जो कई अभिनेत्रियाँ केवल सपने में ही सोच सकती हैं, एक ही साल में दस फ़िल्में रिलीज़ कीं, जिनमें आठ हिंदी और दो तेलुगु में थीं। उनकी असामयिक मृत्यु ने इंडस्ट्री से एक चमकता सितारा छीन लिया, लेकिन अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गईं जो आज भी दर्शकों को प्रेरित और मोहित करती है।

Kalki 2898 AD ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, 11 दिन में कर डाली इतनी कमाई

रोबोट काम करते-करते थक गया और सीढ़ियों से कूदकर आत्महत्या कर ली। क्या यह संभव है?

शालिनी पांडे : इंजीनियर से अभिनेत्री तक, जुनून और दृढ़ संकल्प का सफर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -