आसमान में उड़ती हुई नजर आई ट्रेन, देखकर हैरान हुए लोग

आसमान में उड़ती हुई नजर आई ट्रेन, देखकर हैरान हुए लोग
Share:

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है। ये फोटो आसमान में चमकते हुए डॉट्स की थी। ऐसा लग रहा था मानो आसमान में देर रात कोई ट्रेन उड़कर जा रही हो। ये फोटो मदुरै के उसिलमपट्टी के लोगों ने अपने फोन से क्लिक की थी। यहां लोग आसमान में उड़ती ट्रेन जैसी चीज को देखकर दंग थे। कई व्यक्तियों ने उड़ती ट्रेन का वीडियो भी बनाया। सामने आए वीडियो में लोग इसकी सुंदरता की प्रशंसा कर रहे थे तथा साथ ही इसे एलियन से जुड़ा हुआ बता रहे थे। मगर कुछ वक़्त पश्चात् मालूम हुआ कि ये कोई एलियन विमान या जादू नहीं बल्कि कुछ और था।

वही इस उड़ती ट्रेन की फोटो एवं वीडियो वायरल होने के पश्चात् पता चला कि ये दरअसल दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स का स्टारलिंक सैटेलाइट क्लस्टर था। स्पेस एक्स दुनिया की सबसे बड़ी प्राइवेट स्पेस कंपनी है। बता दें कि सितंबर में यूपी में भी ऐसा ही दृश्य देखने को मिला था जब ये क्लस्टर भारत के ऊपर से गुजरा था।

स्टारलिंक एक सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस है जो सीधा सैटेलाइट के माध्यम से लोगों को इंटरनेट की सेवा प्रदान करती है। इस सर्विस को अमेरिका की स्पेस एक्स कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया है। स्टारलिंक का नेटवर्क खड़ा करने के लिए कंपनी ने वर्ष 2018 से स्टारलिंक एक सैटेलाइट को लॉन्च करना आरम्भ किया था। एलन मस्क अपने स्टारलिंक इंटरनेट सैटेलाइट की बदौलत पुरे विश्व को शानदार और तेज इंटरनेट की सुविधा देना चाहते हैं। 

बिजनौर में जन्मा 2 मुंह और 4 आँखों वाला बछड़ा, लोग बोले- ये भगवान विष्णु का अवतार

इंदौर ऑटो एसोसिएशन के अध्यक्ष ने अवैध टेक्सी के विरोध में मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

भूषण कुमार को मिले इस स्टार की फिल्म के म्यूजिक राइट्स

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -