कहीं आपका IPHONE भी तो नहीं ख़राब बैटरी का शिकार
कहीं आपका IPHONE भी तो नहीं ख़राब बैटरी का शिकार
Share:

"आज के डिजिटल युग में, हम अपने फोन का इस्तेमाल हर चीज के लिए करते हैं, चाहे वह आधिकारिक हो या व्यक्तिगत। यदि आप एक iPhone उपयोगकर्ता हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि उपयोग के बाद बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। नतीजतन, आप अपने फोन को रात भर चार्ज करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने फोन को रात भर चार्ज करने से इसकी बैटरी की सेहत पर भी असर पड़ सकता है? आइए आपको बताते हैं कि अपने iPhone को चार्ज करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

80% चार्ज होने के बाद चार्जर हटा दें। इससे बैटरी पर दबाव कम होगा और यह स्वस्थ रहेगी। अपने iPhone को ज़्यादा चार्ज करने से बचें, क्योंकि इससे बैटरी को नुकसान पहुँच सकता है।

चार्ज करते समय अपने iPhone को सीधी धूप से दूर रखें और चार्जिंग के दौरान इसका अत्यधिक उपयोग करने से बचें। अपने फ़ोन को चार्ज करने के लिए मूल Apple चार्जर और केबल का उपयोग करें, क्योंकि थर्ड-पार्टी चार्जर और केबल आपके फ़ोन को नुकसान पहुँचा सकते हैं।

जब आपकी बैटरी कम हो तो लो पावर मोड चालू करें। इससे अनावश्यक बैकग्राउंड प्रोसेसिंग बंद हो जाएगी, जिससे आपकी बैटरी लंबे समय तक चलेगी।

बेहतर अनुकूलन और प्रदर्शन पाने के लिए नवीनतम सॉफ़्टवेयर अपडेट इंस्टॉल करें। सेटिंग्स > बैटरी > बैटरी स्वास्थ्य पर जाकर अपने iPhone की बैटरी स्वास्थ्य की जाँच करें। यह आपको आपकी बैटरी की स्थिति बताएगा और आपको इसे बदलने की आवश्यकता है या नहीं।"

इस गांव की पंचायत ने जारी किया अनोखा फरमान, कच्छा-निक्कर पहनने पर लगाई पाबंदी

जिस बेटे को डॉक्टर ने बता दिया था मरा हुआ, 33 साल बाद वो लौटा जिंदा

पिता ने नहीं दिया प्रॉपर्टी में हिस्सा तो बेटे ने किया ऐसा काम, देखकर लोगों के उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -