आखिरकार बाइक लवर्स का इंतज़ार हुआ खत्म, लॉन्च हुई डुकाटी स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट

आखिरकार बाइक लवर्स का इंतज़ार हुआ खत्म, लॉन्च हुई डुकाटी स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट
Share:

Ducati Scrambler Tribute 1100 PRO को इंडियन मार्केट में गुरुवार को लॉन्च किया जा चुका है। इंडिया में बाइक का मूल्य एक्स-शोरूम मूल्य 12,89,000 रुपये रखा जा चुका है। मोटरसाइकिल का मुख्य आकर्षण जिसकी खास "जियालो ओक्रा" लाइवरी है इसमें  ब्लैक फ्रेम और सब-फ्रेम के साथ भूरे रंग की सीट भी दी जा रही है। कंपनी का बोलना है कि नई बाइक एयर-कूल्ड ट्विन-सिलेंडर इंजन के हिस्ट्री को श्रद्धांजलि देती है।

इंजन डिटेल्स: टेक्निकल डिटेल्स के बारें में बात की जाए तो, यह कंपनी के लोकप्रिय Scrambler 1100 PRO फैमिली की ही मोटरसाइकिल है। यह डेस्मोड्रोमिक डिस्ट्रीब्यूशन और एयर कूलिंग के साथ समान 1079 cc एल-ट्विन को भी बेहतर बनाता है। यह इंजन 7,500 rpm पर 86 hp का अधिकतम पावर और 4,750 rpm पर 9.2 किलोग्राम टॉर्क जेनरेट कर रहा है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड यूनिट भी दी जा रही है। 

फीचर्स: मोटरसाइकिल के फ्रंट में रोशनी के लिए ग्लास लेंस और काले फ्रेम और "X" के साथ डीआरएल के साथ मिल रही है। जबकि बाइक के रियर में रोशनी के एलईडी डिफ्यूजन टेक्नोलॉजी भी दी जा रही है। बाइक पर अन्य फीचर हाइलाइट्स में डुअल एलिमेंट LCD इंस्ट्रुमेंटेशन, बॉश कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, 3 राइडिंग मोड्स (एक्टिव, जर्नी और सिटी), और सीट के नीचे मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए USB सॉकेट शामिल हैं। 

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक, बिपुल चंद्रा ने बोला है कि "स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो मोटरसाइकिल स्क्रैम्बलर डीएनए के मुताबिक ही दिया जा रहा है। साथ ही अपने खास "जियालो ओक्रा" लाइवरी के माध्यम से बोर्गो पैनिगेल के इतिहास को भी श्रद्धांजलि देती है। हमारा पहला लॉन्च इस साल, स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो आइकॉनिक एयर कूल्ड एल-ट्विन इंजन का जश्न मनाने वाली एक विशिष्ट पेशकश है और यह बहुत अच्छा है कि भारत से डुकाटिस्टी में भी इस विशेष एडिशन को भी लॉन्च किया जाने वाला है।" 

नया डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो एयर-कूल्ड ट्विन-सिलेंडर इंजन के इतिहास को याद करता है, इसके 50 वर्षों के उपरांत  इसे पहली बार डुकाटी पर 1971 में डुकाटी 750 जीटी के साथ पेश भी किया गया था।

भारत में लॉन्च हुई नई लेक्सस एनएक्स हाइब्रिड SUV, जानिए क्या है कीमत

इस माह की 15 तारीख का धमाल मचाने आ रही है ये शानदार बाइक

महिंद्रा अपनी इन कारों में दे रहा है भारी छूट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -