'देश का युवा कल के भारत के सपने को पूरा करने वाला उपकरण है', यूथ कनेक्ट कार्यक्रम में बोले नड्डा

'देश का युवा कल के भारत के सपने को पूरा करने वाला उपकरण है', यूथ कनेक्ट कार्यक्रम में बोले नड्डा
Share:

जबलपुर: भाजपा के यूथ कनेक्ट समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि समाज को बदलने वाली ताकत का नाम युवा है। देश का युवा कल के भारत के ख्वाब को पूरा करने वाला उपकरण है। जबलपुर के वैटनरी कॉलेज मैदान में यूथ कनेक्ट समारोह में जेपी नड्डा ने कहा कि युवाओं को अपने कंधे मजबूत करने होंगे तथा आने वाली दिक्कतों को समझते हुए पूरी ताकत के साथ उनसे लड़ना होगा। समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भी संबोधन दिया। 

नड्डा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा किसी भी देश एवं समाज को आगे बढ़ाने में युवाओं का अहम योगदान होता है तथा युवा परिवर्तन में अहम किरदार निभाता है। 32 वर्षीय आयु में आदि गुरु शंकराचार्य ने पुरे विश्व को आध्यात्म का संदेश दिया। स्वामी विवेकानंद ने युवा अवस्था में विश्व को हिन्दू संस्कृति एवं भारतीयता की नई परिभाषा दी। स्वतंत्रता की लड़ाई जो महात्मा गांधी जी ने 1915 में आरम्भ की थी, उसे 1925 में गति तभी प्राप्त हुई, जब नेताजी सुभाषचंद्र बोस, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुखदेव तथा राजगुरु जैसे युवाओं का साथ मिला। 1977 में जेपी आंदोलन का भाग बनकर लाखों युवाओं ने देश में भ्रष्टाचार एवं भाई भतीजावाद से मुक्त सरकार बनाने में अपना अहम किरदार निभाया था। इसीलिए परिवर्तन का नाम युवा है, नई उमंग का नाम युवा है, नई सोच का नाम युवा है, समाज को बदलने वाली ताकत का नाम युवा है। नड्डा ने कहा भारत सौभाग्यशाली देश है जो युवा देश कहलाता है

जेपी नड्डा ने कहा युवा मोर्चा का कार्यकर्ता कल पार्टी, देश एवं प्रदेश का नेतृत्वकर्ता बनेगा। इसके लिए प्रत्येक कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं को गांव-गांव तथा घर-घर पहुंचाये एवं मोदी जी के संकल्प से सिद्धि नारे को साकार करने में अपना योगदान दे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा 18 से 35 उम्र का युवा नहीं होता बल्कि जिसके पैरों में गति, सीने में आग, आंखों में सपने तथा अत्याचार के खिलाफ लड़ने का साहस हो वह युवा होता है। उन्होंने बोला, महाराणा प्रताप युवा थे, रानी दुर्गावती युवा थी, लोकमान्य तिलक युवा थे, सुभाषचंद्र बोस युवा थे तथा नरेंद्र मोदी युवा हैं क्योंकि मोदी जी नेतृत्व में हम गौरवशाली, शक्तिशाली, वैभवशाली एवं समृद्धशाली भारत की तरफ बढ़ रहे हैं तथा भारत ही नहीं दुनिया में भारत का नाम रोशन हो रहा है।

काम रेलवे ने किया, क्रेडिट AAP सरकार लेने लगी..., रेलवे ने खुद ट्वीट करते हुए खोली पोल

'मुस्लिम लोग 3-3 बीवियां रखते हैं और गणना नहीं करवाना चाहते हैं': नीरज बबलू

'युवराज को क्या पता बिहार में कितनी जातियां है?', पप्पू यादव ने बोला तेजस्वी पर हमला

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -