सेना प्रमुख नरवणे ने कहा- "युद्धों के बदलते चरित्र के साथ रंगमंच...."

सेना प्रमुख नरवणे ने कहा-
Share:

पुणे: सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को कहा कि देश की सेना रंगमंच के दौर से गुजर रही है और युद्धों की बदलती प्रकृति के आलोक में सशस्त्र बलों में नई तकनीक को शामिल किया जा रहा है। "वर्षों से, युद्ध की प्रकृति विकसित हुई है। नाट्यकरण की प्रक्रिया चल रही है...यह एक महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण निर्णय होगा। पहले हम चीजों को धीरे-धीरे लेंगे। उन्होंने कहा "सशस्त्र बलों में प्रौद्योगिकी शामिल करने के मामले में ... "हम ग्रह पर किसी भी अन्य देश से पीछे नहीं हैं।"

नरवणे ने पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में 141वें पाठ्यक्रम की पासिंग आउट परेड के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह टिप्पणी की। सेना प्रमुख के अनुसार, भारतीय सेना "अधिकांश प्रौद्योगिकी और उपकरण भारतीय कंपनियों से खरीद रही है, जो आत्मानबीर भारत की दृष्टि में योगदान दे रही है।

परेड के बाद सेना प्रमुख ने कैडेटों को संबोधित करते हुए युद्ध की बदलती प्रकृति से निपटने के लिए अकादमी से स्नातक होने के बाद भी व्यावसायिक शिक्षा के माध्यम से ज्ञान प्राप्त करने के महत्व पर जोर दिया।  नरवणे ने कहा "आला प्रौद्योगिकियों में नई प्रगति युद्ध की प्रकृति को बदल रही है ... नतीजतन, यह महत्वपूर्ण है कि आप चल रहे व्यावसायिक शिक्षा के माध्यम से इन परिवर्तनों के साथ बने रहें।"

Video: पृथ्वी पर आएगा 'प्रलय'.., सूरज पर बड़े विस्फोट के बाद वैज्ञानिकों ने चेताया

नवाब मलिक का एक और बड़ा धमाका, बोले- फैशन टीवी का हेड काशिफ खान है ड्रग माफिया...

कर्नाटक के हासन में वार्षिक हसनम्बा समारोह हुआ शुरू

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -