फिर गंगा नदी में समाया बिहार के निर्माणाधीन फोर लेन पुल का एक हिस्सा

फिर गंगा नदी में समाया बिहार के निर्माणाधीन फोर लेन पुल का एक हिस्सा
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ सुल्तानगंज-अगुवानी गंगा नदी पर निर्माणाधीन चार लेन पुल का एक भाग तीसरी बार गंगा नदी में गिर गया. इस पुल का निर्माण एसपी सिंगला कंपनी कर रही है. यह पुल खगड़िया एवं भागलपुर जिलों को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है. पुल गिरने के कारण बाढ़ के चलते पिलर के डूबने को बताया जा रहा है. 

पुल दुर्घटना में किसी के नुकसान की खबर नहीं है. क्योंकि इस समय बाढ़ के चलते पुल निर्माण का कार्य रोका गया था. बताया जाता है कि सुल्तानगंज से अगुवानी घाट तक पिलर 9 और 10 के बीच का भाग गंगा नदी में डूब गया है. इसके चलते पिलर कमजोर हो गया था तथा एक भाग पुल में गिर गया. इस पुल का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि पुल निर्माण का कार्य बाढ़ के चलते रुका हुआ है. वहीं, एक भाग गिरा हुआ है. जबकि शुक्रवार को भी पुल का एक भाग नदी में गिर गया तथा पानी में समा गया.

इससे पहले भी यह पुल दो बार गिर चुका है. सबसे पहले यह पुल 30 अप्रैल 2022 को गिरा था. तत्पश्चात, 4 जून 2023 को पुल का एक भाग नदी में गिर गया था. पुल गिरने को लेकर स्थानीय लोगों ने निष्पक्ष जांच नहीं होने का आरोप लगाया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि भ्रष्टाचार के कारण आए दिन प्रदेश में पुलों के गिरने की घटना सामने आती रहती है. 

क्या इसी तरह हो रहे ट्रेन हादसे ? ट्रैक पर पड़ा था लोहे का भारी सामान, साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे, IB कर रही जांच

कांग्रेस को झटका ! MUDA घोटाले में सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ चलेगा मुकदमा, गवर्नर ने दी मंजूरी

बिहार में हुई माहौल बिगाड़ने की कोशिश? मकबरे पर लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -