'...तो नहीं गिरती शिवाजी की मूर्ति', नितिन गडकरी का बड़ा बयान

'...तो नहीं गिरती शिवाजी की मूर्ति', नितिन गडकरी का बड़ा बयान
Share:

मुंबई: छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के ढहने के पश्चात् महाराष्ट्र में राजनीतिक गहमागहमी मची हुई है। विपक्षी दल सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन पर हमलावर हैं। इस मुद्दे पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यदि छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा के निर्माण में स्टेनलेस स्टील का उपयोग किया गया होता, तो प्रतिमा कभी नहीं गिरती। उन्होंने एक किस्सा भी साझा किया, जिसमें एक ठेकेदार ने उन्हें मूर्ख बना दिया था।

मंगलवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि उन्हें याद है कि जब वे मुंबई में 55 फ्लाईओवरों का निर्माण करवा रहे थे, तो एक व्यक्ति ने उन्हें धोखा दिया। उस व्यक्ति ने लोहे पर हरे रंग की कोटिंग की तथा दावा किया कि इससे जंग नहीं लगेगी। गडकरी ने उस पर भरोसा किया, किन्तु लोहे में जंग लग गई। उन्होंने बताया कि समुद्र के पास 30 किलोमीटर के क्षेत्र में पुलों के निर्माण में स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया जाएगा, क्योंकि वहां लोहे की जगह स्टेनलेस स्टील अधिक प्रभावी होता है। गडकरी ने आगे कहा कि मुंबई में समुद्र के पास स्थित बिल्डिंग्स पर जल्दी जंग लग जाती है, इसलिए यह अहम है कि किस सामग्री का उपयोग कहां किया जाए। उन्होंने बताया कि जहां हार्ड रॉक है, वहां पावर ड्रिलिंग मशीन की आवश्यकता होती है, जबकि मिट्टी वाले क्षेत्रों में हैवी मशीन की आवश्यकता नहीं होती।

बता दें कि बीते महीने के अंत में महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के एक किले में लगी छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढह गई। इस प्रतिमा का अनावरण बीते वर्ष पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अफसर ने बताया कि मालवन के राजकोट किले में दोपहर लगभग 1 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची प्रतिमा गिर गई। विशेषज्ञ गिरने के सही कारण का पता लगाएंगे, किन्तु जिले में बीते 2-3 दिनों में भारी बारिश एवं तेज हवाएं भी इसका एक कारण हो सकती हैं। इस मामले में सिंधुदुर्ग जिला पुलिस ने मूर्तिकार जयदीप आप्टे के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। विपक्ष निरंतर सरकार पर मूर्तिकार को छिपाने का आरोप लगा रहा है।

दलित महिला को अकेला देख घर में घुसे इस्लाम और निजामुद्दीन, कपड़े फाड़े और फिर...

धूम फिल्म देखकर शख्स ने बनाया भोपाल म्यूजियम में चोरी का प्लान, ऐसे हुआ नाकाम

सबसे बड़ा महल, सोना जड़ी गाड़ियां..! ब्रूनेई के इन सुल्तान से मिलेंगे पीएम मोदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -