'इसमें शैतान है, पीट-पीटकर निकाल दूंगा..', पादरी ने इतना पीटा कि मर ही गया सैमुअल

'इसमें शैतान है, पीट-पीटकर निकाल दूंगा..', पादरी ने इतना पीटा कि मर ही गया सैमुअल
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के गुरदासपुर जिले में एक 30 वर्षीय दिहाड़ी मजदूर की बेरहमी से पिटाई के बाद मौत हो गई। इस घटना की जानकारी पुलिस ने 25 अगस्त को दी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें जैकब मसीह नाम के एक पादरी का नाम भी शामिल है। आरोप है कि पादरी ने "शरीर से बुरी आत्मा निकालने" के नाम पर युवक को पीटा था। इस दौरान उसके साथ 8 और लोग भी शामिल थे।

पीड़ित की पहचान सैमुअल मसीह के रूप में हुई, जो गुरदासपुर के सिंहपुरा गाँव का निवासी था। पुलिस के अनुसार, सैमुअल को दौरे पड़ते थे और वह अक्सर चिल्लाता था। इसी वजह से उसके परिवार ने पादरी जैकब मसीह से संपर्क किया और उनसे घर में आकर प्रार्थना कराने का अनुरोध किया। जैकब मसीह ने परिवार की बात मानी और बुधवार को प्रार्थना कराने का दिन तय किया। उन्होंने परिवार के मन में यह बात डाल दी कि सैमुअल के अंदर शैतान की आत्मा है और उसे पीट-पीटकर बाहर निकालना होगा। पादरी ने इस तरह से परिवार का ब्रेनवॉश किया कि वे भी यह मान गए कि पिटाई से सैमुअल को कुछ नहीं होगा।

इसके बाद जैकब और उसके 8 साथियों ने मिलकर सैमुअल को इतना पीटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। परिवार को अगले दिन उसका अंतिम संस्कार करना पड़ा। घटना के बाद सैमुअल की माँ और पत्नी ने जैकब मसीह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शव को निकालकर पोस्टमार्टम कराया और फिर पादरी व 8 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। इस तरह की घटनाएँ अन्य देशों में भी देखने को मिली हैं। हाल ही में, 9 जनवरी को यूएसए के अटलांटा में भी एक मामला सामने आया था, जहाँ एक साउथ कोरियन महिला का शव एक ट्रंक में मिला था। जांच में पता चला कि एक संगठन ने उसे ईश्वर से मिलाने का वादा किया था, लेकिन बाद में "राक्षस की आत्मा निकालने" के नाम पर उसकी पिटाई कर हत्या कर दी गई।

यूपी ATS की बड़ी सफलता, पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला नूर आलम गिरफ्तार

मोदी-योगी की तारीफ की तो ससुराल वालों ने मिलकर पीटा, चहरे पर डाली गर्म दाल, शौहर ने तीन तलाक देकर निकाला

लड़की का किडनैप कर किया बलात्कार, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -