घरेलू उपाए है एकदम ख़त्म हो जाएगी रुसी की परेशानी

घरेलू उपाए है एकदम ख़त्म हो जाएगी रुसी की परेशानी
Share:

ज्यादातर लोगों को बालों में डैंड्रफ होने की शिकायत रहती है, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है और सिर से डैंड्रफ को दूर करने के लिए कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु उपाय जिनसे आप डैंड्रफ से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है.

बालों का डैंड्रफ दूर करने के लिए आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप 3 या 4 नींबू के छिलके उतारकर उन्हें 4 या 5 कप पानी में 15 से 20 मिनट उबालें फिर ठंडा होने दे, ठंडा होने के बाद इस घोल से अपने बालों को धोये, ऐसा करने से बालों से डैंड्रफ जाने लगेगा. आप चाहे तो सिरके का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप सिरका और पानी को बराबर मात्रा में मिलाकर बालों में लगाए इससे डैंड्रफ खत्म होता है.

आप दही का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए दही को स्केल्प में लगाए और घंटे के लिए छोड़ दे फिर एक घंटे के बाद सिर को धोले. एलोवेरा जेल की मालिश करने से भी सिर की त्वचा संबंधी कई समस्याएं ठीक हो जाती हैं, साथ ही आप नीम की पत्तियों का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आप नीम की पत्तियों का लैप बनाकर सिर में लगाए इससे डैंड्रफ गायब हो जाता है.

आँखों की रौशनी बढ़ाएगा बादाम, आज ही करें इस्तेमाल

मनोविज्ञान: मनोरोग और मानसिक स्वास्थ्य की समस्याओं का समझना और निपटान

समय का महत्व: जीवन को सफलता की ओर ले जाएगा समय का सदुपयोग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -