मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में मिल रहा है आवेदन करने का मौका

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में मिल रहा है आवेदन करने का मौका
Share:

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट के 40 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो जल्दी करें, क्योंकि आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2024 है। इस तारीख तक न केवल आवेदन करना होगा, बल्कि फीस भी जमा करनी होगी। चूंकि आवेदन की समयसीमा में अब केवल कुछ ही दिन बचे हैं, इसलिए यहां हम आपको पूरी आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

योग्यता और आयु सीमा: जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु में छूट मिलेगी। इसके अलावा, आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक (ग्रेजुएशन) होना अनिवार्य है। साथ ही, आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशंस में एक साल का डिप्लोमा होना भी जरूरी है।

आवेदन शुल्क: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अनारक्षित श्रेणी और अन्य राज्य के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 943.40 रुपये है। वहीं, एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 743.40 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। ध्यान रखें कि आवेदन शुल्क जमा करने के बाद ही आपका फॉर्म पूरा माना जाएगा।

हिंदी और अंग्रेजी में टाइपिंग अनिवार्य: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ शॉर्टहैंड एंड टाइपराइटिंग परीक्षा से हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में टाइपिंग परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी (MP-IT) द्वारा जारी वैध सीपीसीटी स्कोर कार्ड रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें: इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर "रिक्रूटमेंट/रिजल्ट" टैब पर क्लिक करें। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन करें। रजिस्ट्रेशन के बाद फॉर्म को भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। फॉर्म सबमिट करने के बाद इसका प्रिंटआउट निकालकर रख लें ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल कर सकें।

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -