'गुस्सा जाहिर करने की भी मर्यादा होती है', ऐसा क्यों बोले अजित पवार?

'गुस्सा जाहिर करने की भी मर्यादा होती है', ऐसा क्यों बोले अजित पवार?
Share:

मुंबई: भाजपा MLA नितेश राणे का एक और बयान विवादों में है। उन्होंने हाल ही में नवी मुंबई में गणपति कार्यक्रम के चलते अल्पसंख्यक समुदाय के बारे में विवादित टिप्पणी की थी। इस मामले में उनके खिलाफ कई धाराओं में FIR दर्ज की गई है। अब महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की प्रतिक्रिया सामने आई है। अजित पवार ने कहा, "एक बात मैं कहना चाहूंगा कि सभी को अपने विचार रखने का अधिकार है। यह अधिकार संविधान निर्माता बाबासाहेब आंबेडकर ने हमें दिया है। किन्तु किसी भी सत्ताधारी, विरोधी या किसी अन्य को जुबान पर नियंत्रण रखना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "हम शिव, फूले और आंबेडकर के महाराष्ट्र में रहते हैं। गलत बयानबाजी करके महायुति एवं उसके सहयोगी पक्षों को मुश्किल में न डालें। गुस्सा आना स्वाभाविक है, किन्तु इसे व्यक्त करने की भी एक मर्यादा होती है। सुसंस्कृत महाराष्ट्र कैसा होना चाहिए, यह यशवंतराव चव्हाण ने हमें सिखाया है। हम उसी विचारधारा के साथ आगे बढ़ रहे हैं। यदी कोई कुछ कह देता है, तो इसका मतलब यह नहीं कि महायुति की सरकार उसका समर्थन करती है।" भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा कि राणे हिंदुत्व के लिए काम करते हैं तथा हिंदुत्व के विषयों को उठाते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि कभी-कभी राणे की बातें भिन्न अर्थ ले लेती हैं। इस संदर्भ में नारायण राणे ने उनसे चर्चा की है तथा उन्होंने भी कहा कि राणे इस बात का ध्यान रखेंगे। राणे ने नवी मुंबई में गणपति कार्यक्रम में अपने भाषण के चलते अल्पसंख्यक समुदाय को लेकर विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसके चलते उन पर FIR दर्ज की गई। शिकायतकर्ता का आरोप है कि राणे ने 11 सितंबर को कार्यक्रम के चलते कथित रूप से अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाते हुए भड़काऊ भाषण दिया।

‘100करोड़ लोगों ने खाया बीफ-वाला लड्डू’, तिरुपति के प्रसाद पर कांग्रेस ने उड़ाया-हिन्दुओं का मजाक

दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर बदला 60 ट्रेनों का रूट, रद्द हुई 34 ट्रेनें

5 पत्नियों वाला पति हर साल करता है नई-शादी, राज खुला तो सब रहगए दंग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -