विदेशों में भी है राम मंदिर को लेकर उत्साह, टाइम्स स्क्वायर पर किया जाएगा सीधा प्रसारण

विदेशों में भी है राम मंदिर को लेकर उत्साह, टाइम्स स्क्वायर पर किया जाएगा सीधा प्रसारण
Share:

लखनऊ: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण देश में ही नहीं विदेश में भी होने वाला है। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर पर भी इसका सीधा प्रसारण किया जाने वाला है।  इतना ही नहीं प्राण-प्रतिष्ठा का प्रसारण विभिन्न देशों में भारतीय दूतावासों में भी किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी रामभक्तों को संबोधित करेंगे। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी समारोह की तैयारियों पर बारीकी से निगाह रख रहे है और उन्होंने उन अनुष्ठानों और नियमों के बारे में भी विस्तृत जानकारी मांगी है जिनका उन्हें पालन करना आवश्यक है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकंड का शुभ मुहूर्त ही निकाला गया है। ये वक़्त 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होने वाला है। मंदिर की लंबाई (पूर्व से पश्चिम) 380 फीट, चौड़ाई 250 फीट और ऊंचाई 161 फीट है। यह मंदिर तीन मंजिला है, जिसकी प्रत्येक मंजिल 20 फीट ऊंची है। जिसमे कुल 392 खंभे और 44 दरवाजे हैं।

रामलला की मूर्ति किसने बनाई ?: रामलला की मूर्ति को कर्नाटक के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बना दिया है। यह मूर्ति पांच साल के बालस्वरूप में है। वहीं, पुरानी मूर्ति जो फिलहाल छोटे मंदिर में स्थापित है, उसकी भी नई मूर्ति के साथ गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा की जाने वाली है।

साले की हत्या के बाद जीजा ने लाश के साथ की बर्बरता, MP से सामने आया दिल दहला देने वाला मामला

ऑनलाइन गेमिंग धोखाधड़ी: हैदराबाद पुलिस ने मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ नकद बरामद

मुंबई में 9 करोड़ की कोकीन के साथ 2 नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -