पेरिस से मुंबई आ रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप
पेरिस से मुंबई आ रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप
Share:

मुंबई: मुंबई जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके 024, जिसमें 306 यात्री और चालक दल के सदस्य थे, उस समय सुरक्षा संबंधी चिंता का सामना करना पड़ा, जब विमान में बम होने की धमकी भरा एक हस्तलिखित नोट मिला। पेरिस के चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली यह फ्लाइट रविवार को सुबह 10:19 बजे मुंबई में उतरी, जबकि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुबह 10:08 बजे पूर्ण आपातकालीन स्थिति घोषित की गई।

विमान में सवार 306 लोगों में से 294 यात्री थे, जबकि शेष 12 चालक दल के सदस्य थे। विस्तारा ने एक बयान जारी कर फ्लाइट यूके 024 पर सुरक्षा संबंधी चिंता को स्वीकार किया और अधिकारियों के साथ पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। एयरलाइन ने खतरे के बारे में जानने के बाद तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचित किया और आवश्यक जांच के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ सहयोग कर रही है। यह घटना शुक्रवार को दिल्ली-श्रीनगर विस्तारा की फ्लाइट से जुड़ी इसी तरह की घटना के बाद हुई है, जिसमें बीच हवा में बम की धमकी मिली थी। हालांकि फ्लाइट श्रीनगर में सुरक्षित उतर गई और सभी यात्रियों को निकाल लिया गया, लेकिन बाद की जांच में धमकी को अविश्वसनीय पाया गया। इसके अलावा, पिछले सप्ताह दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की आशंका तब जताई गई, जब शौचालय में 'बम' लिखा टिशू पेपर मिला। हालांकि, बाद में की गई जांच में विस्फोटक होने का कोई सबूत नहीं मिला।

ये घटनाएं हाल ही में सरकारी सुविधाओं, शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों, हवाई अड्डों और होटलों सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर की गई बम धमकियों की लहर में शामिल हो गई हैं। इन धमकियों की जांच से लगातार यह साबित हुआ है कि ये झूठी सूचनाएं थीं। उदाहरण के लिए, मुंबई के ताज महल पैलेस होटल और छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को 27 मई को बम की धमकियां मिलीं, लेकिन बाद की तलाशी में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसी तरह, 23 मई को लेडी श्री राम कॉलेज और दिल्ली विश्वविद्यालय के अन्य संस्थानों को मिली बम की धमकियां झूठी पाई गईं, जैसा कि उस महीने की शुरुआत में बेंगलुरु के लग्जरी होटलों और केंद्रीय गृह मंत्रालय को निशाना बनाकर की गई धमकियां भी थीं। एक अन्य घटना में 1 मई को, नोएडा और लखनऊ के स्कूलों के साथ-साथ दिल्ली के लगभग 100 स्कूलों को ईमेल के माध्यम से बम की धमकियां मिलीं, जिन्हें बाद में फर्जी बताकर खारिज कर दिया गया।

घर में खाना बनाते वक़्त फटा सिलेंडर, भड़की आग, बुजुर्ग की दुखद मौत

संयुक्त राष्ट्र में 35 वर्षों तक भारत की आवाज़ रहीं रुचिरा कम्बोज हुईं रिटायर, जताया देश का आभार

अरुणचाल और सिक्किम में सत्ता बरक़रार, पेमा खांडू और प्रेम सिंह तमांग फिर बनाएंगे सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -