'एक समय था जब भारत को सोने की चिड़िया कहते थे, अब..', पीएम मोदी को लेकर क्या बोले चिराग पासवान ?

'एक समय था जब भारत को सोने की चिड़िया कहते थे, अब..', पीएम मोदी को लेकर क्या बोले चिराग पासवान ?
Share:

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हाजीपुर से उम्मीदवार चिराग पासवान ने शुक्रवार को वैश्विक मंच पर भारत का दर्जा बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है, जहां भारत का नाम न गूंजता हो। उन्होंने कहा कि, "भारत माता की जय" कहना सिर्फ नारा नहीं है, आज प्रधानमंत्री मोदी ने भारत माता को विश्व पटल पर सचमुच विजयी बनाया है। दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है, जहां भारत का नाम न गूंजता हो। जिस तरह से उन्होंने भारत माता के गौरव को बढ़ाने और उसका सिर ऊंचा करने का काम किया है, वह उल्लेखनीय है।"

उन्होंने कहा, "एक समय था जब भारत को सोने की चिड़िया कहा जाता था, और प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को वैश्विक मंच पर दहाड़ने वाले सोने के शेर में बदल दिया है।" कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री मोदी के चल रहे ध्यान के बारे में पासवान ने आदर्श आचार संहिता (MCC) के उल्लंघन के किसी भी आरोप को खारिज कर दिया और प्रधानमंत्री के कार्यों के आध्यात्मिक पहलू पर जोर दिया। पासवान ने कहा कि, "यह आदर्श आचार संहिता (MCC) का उल्लंघन नहीं है, लेकिन जिन्होंने कभी अध्यात्म को नहीं समझा, वे इसे कभी नहीं समझ पाएंगे। विपक्षी दल जिन्होंने कभी सनातन धर्म का सम्मान नहीं किया या आस्था नहीं रखी, वे इसे कभी नहीं समझ पाएंगे। उनके लिए ये बातें मायने नहीं रखतीं। प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 और 2019 में चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद इसी तरह ध्यान किया था और इस बार 2024 में भी वे यही कर रहे हैं।" 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आध्यात्मिक यात्रा पर कन्याकुमारी में हैं। वे ध्यान मंडपम में ध्यान कर रहे हैं, जहां माना जाता है कि पूज्य हिंदू दार्शनिक स्वामी विवेकानंद को 'भारत माता' के बारे में दिव्य दर्शन हुए थे। वे 1 जून तक अपना ध्यान जारी रखेंगे। अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर की अपनी यात्रा के दौरान पासवान ने ईश्वरीय आशीर्वाद के लिए आभार व्यक्त किया और अपनी और अपनी पार्टी की सफलता का श्रेय भगवान श्री राम और बजरंगबली की कृपा को दिया। उन्होंने कहा कि, पिछले 2-3 महीनों से हम सभी चुनाव प्रचार में लगे हुए थे। मुझे यहां प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आने का सौभाग्य मिला।  तब से मेरी इच्छा थी कि मैं अपने परिवार के साथ यहां आकर रामलला का आशीर्वाद लूं। हम अयोध्या आए और भगवान श्री राम के दर्शन किए। यहां हनुमानगढ़ी में हमें बजरंगबली जी का आशीर्वाद मिला। आज हम जो कुछ भी हैं, उन्हीं की कृपा से हैं और हमें उम्मीद है कि यह आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहेगा। इसी भावना के साथ हम यहां आए हैं। पासवान ने आगे पीएम मोदी की विकास पहलों की सराहना की और उन योजनाओं पर प्रकाश डाला, जिनका ग्रामीण आबादी पर काफी प्रभाव पड़ा है।

उन्होंने कहा कि, "पीएम मोदी ने जिस तरह से देश में व्यापक विकास किया है--मैं यह सिर्फ कहने के लिए नहीं कह रहा हूं, बल्कि यह ईमानदारी की बात है। उन्होंने ऐसी योजनाएं बनाई हैं, जो गांवों में रहने वाली महिलाओं के सम्मान और स्वास्थ्य को सुनिश्चित करती हैं। गरीब परिवारों को बीमारी के कारण कोई परेशानी न हो, इसके लिए आयुष्मान योजना शुरू की गई। दुनिया की सबसे बड़ी कल्याणकारी योजना के तहत आज 81 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज मिल रहा है। पासवान ने कहा कि, "ये सभी योजनाएं गरीब परिवारों पर सकारात्मक प्रभाव डाल रही हैं।" 

उन्होंने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के बीच की खाई को पाटने और हर व्यक्ति की आस्था का सम्मान करने के प्रधानमंत्री के प्रयासों की भी सराहना की, खासकर "प्राण प्रतिष्ठा" समारोह पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि, "इस संदर्भ में, जहां पीएम ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के बीच की खाई को पाटने पर ध्यान केंद्रित किया है, वहीं उन्होंने हर व्यक्ति की आस्था का सम्मान करने का भी काम किया है। 500 वर्षों तक भगवान रामलला एक टेंट में विराजमान थे और पहली बार किसी पीएम ने एक भव्य राम मंदिर में उनकी भव्य स्थापना सुनिश्चित की। ऐसी स्थिति में, लाखों राम भक्त पीएम का समर्थन क्यों नहीं करेंगे? 

उन्होंने कहा, "जो लोग सनातन धर्म को नष्ट करने का लक्ष्य रखते हैं या इसकी शक्ति को खत्म करने के बारे में सोचते हैं, उन्हें देश के लोगों का समर्थन कभी नहीं मिलेगा।" पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल पर विश्वास व्यक्त करते हुए पासवान ने कहा, "मुझे विश्वास है कि जब 4 जून को परिणाम घोषित किए जाएंगे, तो पीएम मोदी भारी बहुमत के साथ तीसरी बार पद की शपथ लेंगे।" लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए मतदान 1 मई को होगा। आखिरी चरण में 8 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों की 57 सीटों पर मतदान होगा।

सावरकर विवाद में राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने दिया पेश होने का आदेश

दिल्ली से श्रीनगर जा रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

भोजशाला में सर्वे के दौरान मिले 1500 छोटे-बड़े अवशेष, देवी-देवताओं की मूर्तियां भी ..! अभी और होगी खुदाई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -