'IC 814' में आतंकवादियों के नामों को लेकर मचा बवाल, कास्टिंग डायरेक्टर ने दिया जवाब

'IC 814' में आतंकवादियों के नामों को लेकर मचा बवाल, कास्टिंग डायरेक्टर ने दिया जवाब
Share:

मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने सामाजिक मुद्दों पर आधारित 'मुल्क', 'आर्टिकल 15', एवं 'अनेक' जैसी चर्चित फिल्मों का डायरेक्शन किया है, जिन पर विवाद भी हुए। अब उनका नया प्रोजेक्ट, नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'IC 814', भी विवादों के घेरे में आ गया है। अनुभव सिन्हा की इस सीरीज में वास्तविक घटनाओं को प्रामाणिक रूप से प्रस्तुत करने तथा एक आकर्षक शो देने के लिए उनकी प्रशंसा की जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ, शो को लेकर विवाद भी खड़ा हो गया है। कई लोग आरोप लगा रहे हैं कि 'IC 814' में वास्तविक आतंकवादियों की पहचान छिपाने का प्रयास किया गया है, क्योंकि शो में इन आतंकवादियों के निक-नेम (उपनाम) का उपयोग किया गया है। शो में इन्हें 'बर्गर', 'चीफ', 'शंकर', और 'भोला' के नाम से दिखाया गया है। इस बात को लेकर लोग शो का विरोध कर रहे हैं तथा सोशल मीडिया पर नेटफ्लिक्स और बॉलीवुड के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं।

इस विवाद के जवाब में 'IC 814' के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने आतंकवादियों के उपनामों को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने वास्तव में निक-नेम का उपयोग किया था तथा शो के लिए गहन रिसर्च की गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए मुकेश ने लिखा, "मैं हाईजैक करने वालों के नामों को लेकर बहुत सारे ट्वीट पढ़ रहा हूं। हमने सही ढंग से रिसर्च की है। वे एक-दूसरे को इन्हीं नामों से बुलाते थे। आप चाहे इन्हें निक-नेम कहें, नकली नाम कहें, या कुछ और, यह आपकी पसंद है।" उन्होंने आगे लिखा, "मल्टीस्टारर कास्ट को प्यार देने के लिए आप सभी का धन्यवाद। मेरी टीम का बहुत शुक्रिया, तथा खासकर अनुभव सिन्हा का, जिन्होंने हम पर विश्वास दिखाया और हमें एक्सप्लोर करने की आज़ादी दी।"

वही इससे पहले जाने-माने लेखक और गीतकार नीलेश मिश्रा ने भी इस विवाद पर अपना पक्ष रखा था। कांधार हाईजैक पर सबसे पहली किताबों में से एक लिख चुके नीलेश ने सोशल मीडिया पर इस विवाद को लेकर कहा, "सभी हाईजैकर्स ने नकली नाम इस्तेमाल किए थे। वे एक-दूसरे को और पैसेंजर्स उन्हें, पूरी हाईजैकिंग के दौरान इन्हीं नामों से बुलाते थे।"

‘देश का कानून यह है कि...', ‘आईसी 814 द कंधार हाईजैक’ विवाद पर कंगना रनौत

स्त्री-3 या भेड़िया-2... पहले कौन-सी फिल्म होगी रिलीज? राजकुमार राव ने किया खुलासा

करीना-करिश्मा के भाई ने अनोखे अंदाज में किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज, सामने आई रोमांटिक तस्वीरें

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -