दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-NCR और उससे सटे सूबों में अगले दो से तीन घंटों के अंदर मध्यम से लेकर हल्की बारिश और आंधी के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है। IMD के अनुसार,आज मंगलवार सुबह से ही दिल्ली-NCR में बादल छाए हैं और अगले दो से तीन घंटों के अंदर दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, कंझावला, रोहिणी, बादिली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, दिलशाद गार्डन में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग ने कहा है कि इस दौरान तेज हवा भी चल सकती है और कहीं-कहीं बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विभाग ने राजधानी से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा, मेरठ,  पिलखुआ, हापुड, खेकड़ा, मोदीनगर, बड़ौत, बागपत, गढ़मुक्तेश्वर, खतौली, सकौती टांडा, अलीगढ़ और अनूपशहर के साथ-साथ हरियाणा के गुरुग्राम, मानेसर, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, नारनौल में भी मध्यम स्तर की बारिश होने एक अनुमान जताया है। मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन में राजस्थान के भी कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। ताजा बुलेटिन में कहा गया है कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश से सटे राजस्थान के इलाकों में भी अगले तीन घंटों के दौरान वर्षा हो सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, IMD ने जानकारी दी है कि इस वक़्त मॉनसून ट्रफ राजस्थान के जैसलमेर, कोटा, मध्य प्रदेश के गुना, दमोह और छत्तीसगढ़ एवं ओडिशा के संबलपुर और पुरी से होते हुए दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी तक फैली है। इसके अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश और उससे लगे छत्तीसगढ़ पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके साथ तूफानी सर्कुलेशन बना हुआ है। IMD के अनुसार, दक्षिण गुजरात-केरल तट पर भी एक कम दबाव का केंद्र बना हुआ है और पूर्वोत्तर असम के ऊपर भी एक चक्रवाती सिस्टम सक्रीय है। इन मौसमी और भौगोलिक स्थितियों के चलते देश के कई हिस्सों में भारी से लेकर अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

'सब कुछ धीरे धीरे..', बिहार को विशेष राज्य का दर्जा ना मिलने पर क्या बोले सीएम नितीश कुमार ?

दिव्यांगजन सशक्तिकरण पर 1225 करोड़ खर्च करेगी सरकार, बजट में किया ऐलान

'सहयोगी दलों को सब दे दिया, सहयोगियों को झुनझुना दे दिया..', बजट पर विपक्ष के दोनों बयान, क्या हैं सियासी मायने ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -