ब्रिटेन में आतंकी हमले की साजिश नाकाम
ब्रिटेन में आतंकी हमले की साजिश नाकाम
Share:

जाकौ राखे साइयाँ मार सक न कोय वाली पंक्तियाँ सच में तब सार्थक हो गई जब ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की हत्या करने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी पीएम थेरेसा के घर डाउनिंग स्ट्रीट को बम से उड़ाने की योजना बना रहे थे. पकड़े गए आरोपी इस्लामिक आतंकी संगठन के सदस्य हैं.

इस घटना के बारे में ब्रिट्रेन की सुरक्षा एजेंसी MI-5 से मिली जानकारी के अनुसार हमले की योजना पिछले हफ्ते बनाई गई थी. ब्रिटिश पीएम की हत्या के लिए आत्मघाती हमले की साजिश रची जा रही थी. गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद आकिब इमरान (21) और नेमुर जकरिया रहमान (20) के रूप में हुई है. एजेंसी ने बताया कि पिछले 12 महीने में 9 आतंकी वारदातों को नाकाम किया गया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले छः माह में ब्रिटेन में आतंकी घटनाओं में बहुत इजाफा हुआ है. सबसे पहले मई में मैनचेस्टर में एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान हुए आत्मघाती बम धमाके में 22 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं जून में लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले में 7 लोग मारे गए थे, जबकि 30 लोग घायल हुए थे. ब्रिटिश पुलिस ने हमले में शामिल तीनों हमलावरों को मार गिराया था. आतंकी संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.

यह भी देखें

ट्रंप ने निकाली ब्रिटिश पीएम मे पर भड़ास

मुस्लिम विरोधी ट्वीट पर ट्रंप का पैंतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -