ये होते है साल्ट बाथ के बेहतरीन फायदे

ये होते है साल्ट बाथ के बेहतरीन फायदे
Share:

अगर आप ज्यादा तनाव महसूस करते है या थके-थके से रहते है तो दिनभर की थकान दूर करने के लिए आप बाथ सॉल्ट का इस्तेमाल कर सकते है, बाथ सॉल्ट मिनरल्स के वो कण होते है जिसे नहाने के पानी में मिलाया जाता है. जिसके नैचुरल कान्सेप्ट को फॉलो करते हुए ये आपको ब्यूटी फायदा भी देता है. मार्केट में आपको ऐसे कई तरह के बाथ सॉल्ट्स मिल जाएंगे, जिससे अलग-अलग कॉम्पिजशिन के साथ ही अलग फायदे भी होते हैं. तो आज हम आपको बताएंगे कि बाथ सॉल्ट से होने वाले क्या-क्या फायदे है.

बाथ सॉल्ट में कई तरह के ब्यूटी फायदे है जिससे त्वचा अच्छी रहती है इस सॉल्ट में कैल्शियम, मैग्नेशियम, पोटेशियम, सोडियम और ब्रोमाइड जैसे कमाल के मिनरल्स मौजूद होते हैं जो स्किन के पोर्स को साफ़ करने में मदद करते है जिसके चलते स्किन ग्लो करने लगती है. बाथ सॉल्ट में मौजूद मैग्नेशियम, थकान और तनाव को कम करता है साथ ही पोटेशियम स्किन में नमी को बनाए रखता है.

वैसे बाथ सॉल्ट स्किन को डिटाक्सिफाइ भी करता है लेकिन इसमें रोज जैसमीन ऑरेंज, लैवेंडर और एसेंशियल ऑयल को इस्तेमाल किया जाता है तो ब्यूटी के साथ-साथ इसकी खुशबु भी आपको पसंद आएगी.

ये भी पढ़े

चेहरे की खूबसूरती लिए दूध से बने ये फेसपैक अपनाये

जापानी लड़कियों की तरह आप भी खूबसूरत दिखना चाहती है, तो आजमाइए ये टिप्स

कभी जाना हो न्यूयॉर्क तो इन खास जगहों को देखना न भूले

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -