जुलाई में लॉन्च होंगी ये कारें, चुरा लेगी आपका दिल, मर्सिडीज-बीएमडब्ल्यू मॉडल शामिल
जुलाई में लॉन्च होंगी ये कारें, चुरा लेगी आपका दिल, मर्सिडीज-बीएमडब्ल्यू मॉडल शामिल
Share:

ऑटोमोबाइल उद्योग में दुनियाभर में कई नई कारों के लॉन्च होने की चर्चा है। भारतीय बाजार भी इसका अपवाद नहीं है, क्योंकि अगले महीने कई नई गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं। इनमें मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडल शामिल हैं। यहां इन आने वाली कारों की पूरी सूची दी गई है, जिसमें उनकी लॉन्च तिथि और मुख्य विशेषताएं शामिल हैं।

मर्सिडीज EQA (मर्सिडीज EQA)

कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इस जुलाई में भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी EQA लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 8 जुलाई को लॉन्च होने वाली यह लग्जरी इलेक्ट्रिक कार देश में ब्रांड की चौथी इलेक्ट्रिक पेशकश है, इससे पहले EQS, EQE SUV और EQB मॉडल लॉन्च हो चुके हैं।

मर्सिडीज़ EQA के दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है। एक वेरिएंट में 66.5 kWh बैटरी पैक होगा, जो एक बार चार्ज करने पर 528 किलोमीटर की रेंज देगा। दूसरा वेरिएंट 70.5 kWh बैटरी पैक के साथ आ सकता है, जो 560 किलोमीटर की थोड़ी ज़्यादा रेंज देगा।

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज एलडब्ल्यूबी (BMW 5 सीरीज एलडब्ल्यूबी)

BMW 5 सीरीज LWB भी जुलाई में भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है, इसकी लॉन्चिंग 24 तारीख को निर्धारित है। इस नए 5 सीरीज मॉडल की बुकिंग 22 जून से शुरू हो गई है। कार में पैनोरमिक सनरूफ और 18 इंच के अलॉय व्हील हैं, जो एक शानदार और आरामदायक अनुभव सुनिश्चित करते हैं।

2024 मिनी कंट्रीमैन

एक और रोमांचक लॉन्च नई पीढ़ी की इलेक्ट्रिक मिनी कंट्रीमैन है, जो 24 जुलाई को भारतीय बाजार में आएगी। अपने पिछले मॉडल की तुलना में, नया मॉडल थोड़ा बड़ा है, जिसकी लंबाई 4,433 मिमी है। मिनी कंट्रीमैन में OLED डिस्प्ले और रिसाइकिल की गई सामग्री और टेक्सटाइल से तैयार किया गया इंटीरियर है।

ट्विन मोटर्स और 66.45 kWh बैटरी पैक से लैस, 2024 मिनी कंट्रीमैन एक बार चार्ज करने पर 433 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। जबकि मौजूदा मॉडल की कीमत लगभग ₹50 लाख है, नई पीढ़ी की कीमत लगभग ₹60 लाख होने की उम्मीद है।

मिनी कूपर एस (मिनी कूपर एस)

2024 मिनी कंट्रीमैन के साथ, मिनी कूपर एस भी 24 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इस मॉडल में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जो 201 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देगा। मिनी कूपर एस सिर्फ़ 6.6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है और इसमें 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन होने की उम्मीद है। ये आगामी कार लॉन्च भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में उत्साह और नवीनता लाने का वादा करते हैं, तथा लक्जरी और इलेक्ट्रिक वाहन उत्साही लोगों के लिए विकल्पों की एक श्रृंखला पेश करते हैं।

क्रेटा ईवी के आने से पहले हुंडई ने बंद कर दी ये इलेक्ट्रिक कार, रेंज थी 452 किमी

हाइब्रिड कारों में कड़ी प्रतिस्पर्धा, Maruti Suzuki Brezza और Grand Vitara में से कौन बेहतर है?

GTA 6 लीक: यहां पढ़ें इस अद्भुत गेम की 5 पुष्ट विवरण, जानें लॉन्च डेट से लेकर गेमप्ले तक सब कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -